नोएडा

नोएडा पुलिस ने फर्जी मार्कशीट बनाने वाले नटवरलाल समेत 7 लोगो को किया गिरफ्तार

Special Coverage News
13 May 2019 1:26 PM GMT
नोएडा पुलिस ने फर्जी मार्कशीट बनाने वाले नटवरलाल समेत 7 लोगो को किया गिरफ्तार
x

फ़र्ज़ी मार्कशीट सर्टिफिकेट बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश हुआ. नोएडा पुलिस ने गैंग के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से भारी संख्या में मार्कशीट,डिग्री कॉलेज के सर्टिफिकेट बरामद किये गये। लैपटॉप डेस्कटॉप और 2 स्कैनर भी बरामद किये गये है। यह गेंग फ़र्ज़ी दस्तावेज़ों से नौकरियां दिलाते थे। फेस 3 पुलिस ने की गिरफ्तारी।

कुछ युवा रोजगार के तलाश में एक निजी कंपनी में इंटरब्यू देने पहुचे लेकिन जब कंपनी ने इनके द्वारा दिए गए मार्कशीट और आधार कार्ड का वेरिफिकेशन किया तो वो फर्जी पाए गए जिसके बाद कंपनी ने इसकी शिकायत फेस थ्री थाने में की। पुलिस ने जब इन 6 आरोपियों से पूछताछ की तो पता चला कि रबूपुरा निवासी शहादत ने उन्हें ये मार्कशीट और आधार कार्ड बना कर दिया है।

जिसके बाद पुलिस ने शहादत को पकड़ा तो पता चला कि शहादत बेरोजगार युवाओं को नौकरी दिलाने के लिए फर्जी मार्कशीट आधार कार्ड जैसे डॉक्युमेंट्स तैयार कर मोटी रकम वसूलता है । पुलिस ने इसके कब्जे से भारी तादात में फर्जी मार्कशीट आधार कर्ज और डेस्कटॉप प्रिंटर बरामद किया।। पुलिस ने शहादत के साथ उन 6 युवको को भी गिरफ्तार कर लिया जो फर्जी मार्कशीट लेकर एक निजी कंपनी में नौकरी मांगने आये थे। इस गिरफ्तारी से ये साबित हो गया कि आज भी एनसीआर में फर्जी दस्तावेज का कारोबार बड़ी तादात में फलफूल रहा है ।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story