नोएडा

नोएडा पुलिस ने की होमगार्ड घोटाले बड़ी कार्यवाही, 5 की गिरफ्तारी से मचा हड़कंप

Special Coverage News
20 Nov 2019 7:31 AM GMT
नोएडा पुलिस ने की होमगार्ड घोटाले बड़ी कार्यवाही, 5 की गिरफ्तारी से मचा हड़कंप
x

नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण को कुछ महीने पहले एक प्रार्थना पत्र मिला जिसके आधार पर होमगार्ड घोटाले की जांच शुरू की गई. एसएसपी ने इस मामले की जानकारी पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को दी. जिसके अनुसार इस प्रकरण में एक घोटाला सामने आया और इसकी विधिवत जाँच कर इसमें रिपोर्ट दर्ज की गई. मामला कुछ आगे बढ़ता उससे पहले घोटाले में शामिल लोंगों ने इसमें शामिल प्रपत्रों को नष्ट करने के उद्देश्य से मंगलवार को आग लगा दी है.

इसके बाद इस मामले में एसएसपी ने सख्ती दिखाते हुए मंगलवार को ही कहा था कि इस केस में जल्द ही हम आरोपियों को गिरफ्तार करेंगे और जलाए गये प्रपत्रों की अच्छे से अच्छी फोरेंसिक टीम से जांच करायेंगे. नोएडा पुलिस ने इस मामले में अब तक पांच लोंगों को गिरफ्तार कर लिया है. चूँकि इस घोटाले पर डीजीपी ही नहीं सीएम योगी आदित्यनाथ भी जिलाधिकारी और एसएसपी से जानकारी ले रहे है.

गिरफ्तार किये गये लोंगों में डिवीजनल कमांडेंट राज नारायण चौरसिया समेत 5 लोग है. जिनमें डिविजनल कमान्डेन्ट रामनारायण चौरसिया अरेस्ट, असिस्टेन्ट कंपनी कमांडर सतीश, प्लाटून कमांडर मोन्टू, सतवीर और शैलेन्दर को गिरफ्तार किया गया.

होमगार्ड कार्यालय में लगी संदिग्ध आग की जांच करने गुजरात की फोरेंसिक टीम पहुँच चुकी है. जिला होमगार्ड कमांडेंट कार्यालय 2 सदस्य फोरेंसिक टीम ने जाकर अपनी जांच की कार्यवाही शुरू कर दी है.

अभी इस मामले में थोड़ी देर बाद एसएसपी प्रेस कांफ्रेंस करके विधिवत जानकारी देंगे. लेकिन कुछ भी हो एसएसपी नोएडा ने नोएडा में अपराध ही नहीं भ्रष्टाचार के खिलाफ भी मुहीम चलाई जिसमें ये एक बड़ी कामयाबी मिलती नजर आ रही.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story