नोएडा

नोएडा पुलिस का ऑपरेशन क्लीन-11 में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाली 427 स्कूली बसों व वैन का किया चालान

Special Coverage News
12 July 2019 5:48 AM GMT
नोएडा पुलिस का ऑपरेशन क्लीन-11 में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाली 427 स्कूली बसों व वैन का किया चालान
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। एसएसपी वैभव कृष्ण द्वारा जनपद में चलाये जा रहे 'ऑपरेशन क्लीन'के तहत अतिक्रमण व मानकों का पालन न करने वाले लोगों के खिलाफ लगातार कारवाई की जा रही है।इसी क्रम में बृहस्पतिवार को

'ऑपरेशन क्लीन-11'अभियान चला कर यातायात के नियमों का

उल्लंघन करने वाली स्कूल बसों के खिलाफ कारवाई की।यह कारवाई सुबह 6:30 बजे से के स्कूली बसों एवं वैन में आवश्यक सुरक्षा मानकों की चेकिंग की गई। पुलिस की टीमों ने सौ से अधिक स्कूलों की बसों व वैन की चेकिंग कर चालकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही स्कूल प्रबंधन को भी बच्चों की सुरक्षा पर ध्यान देने के निर्देश दिए गए। कमी पाए जाने पर 427 बसों/वैन का चालान किया गया।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि स्कूली बच्चों को लाने व ले जाने वाली बसों एवं वैन के चालक यातायात नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं इसकी जांच करने के लिए बृहस्पतिवार को 'ऑपरेशन क्लीन-11' के अंतर्गत जगह- जगह पर चेकिंग की गई।इस दौरान बच्चों को कोई दिक्कत न हो इसका भी ध्यान रखा गया। ज्यादातर बसों व वैन की चेकिंग स्कूल के पास ही की गई। एसएसपी ने बताया कि यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की गई।

जनपद में 129 स्कूलों को चिन्हित कर चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान कमी पाए जाने पर 427 बसों व वैन का चालान किया गया। इसके अलावा 702 बसों/वैन को चेतावनी दी गई। एसएसपी का कहना है कि स्कूली बसों व वैन के चालकों को दिशा निर्देश दिए गए कि यातायात नियमों का पालन किया जाए। आगे भी अभियान चलाकर वाहनों की चेकिंग की जाएगी। यातायात नियमों को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story