नोएडा

जूट के बंडलों में छिपाकर लाते थे गांजा, नोएडा पुलिस ने दो करोड़ कीमत का गांजा किया जब्त

Arun Mishra
9 April 2023 6:45 AM GMT
जूट के बंडलों में छिपाकर लाते थे गांजा, नोएडा पुलिस ने दो करोड़ कीमत का गांजा किया जब्त
x
पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा साद मियां खान ने बताया कि स्वाट टीम व ऐच्छर पुलिस ने शुक्रवार की रात संयुक्त कार्रवाई करते हुए पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

नोएडा (धीरेन्द्र अवाना) : नोएडा पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफलता मिली जब थाना जेवर पुलिस, बीटा-2 पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।उनके पास से 704 किलो 250 ग्राम गांजा बरामद हुआ है।आरोपितों की पहचान बांदा निवासी लवलेश साहू, राम मूरत व अंजनी कुमार, मुरादाबाद निवासी नदीम और नाजिम के रुप में हुयी। आपको बता दे कि पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर मार्दक तस्करों के खिलाफ निरंतर कारवाई हो ऱही है।

इसी क्रम में पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा साद मियां खान के कुशल नेतृत्व में थाना जेवर पुलिस, बीटा-2 पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पांच अभियुक्तों को 704 किलो 250 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया।

पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा साद मियां खान ने बताया कि स्वाट टीम व ऐच्छर पुलिस ने शुक्रवार की रात संयुक्त कार्रवाई करते हुए पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 704 किलो 250 ग्राम गांजा बरामद हुआ है। शुक्रवार को सूचना मिली थी कि जिले में गांजे की बड़ी खेप आने वाली है।गांजा तस्करों के साथी स्विफ्ट कार से दिल्ली जाने वाले हैं।गांजा तस्करी की सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई और चेकिंग अभियान शुरू कर दिया।

पुलिस के रोकने पर आरोपितों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए तीनों आरोपित अंजनी कुमार तिवारी, नदीम व नाजिम को धर दबोचा। ट्रक में 701 किलो 250 ग्राम गांजा लदा था।तीनों आरोपित ट्रक में जूट के बंडलों में गांजा छिपाकर तस्करी के लिए ले जा रहे थे। आरोपितों से सख्ती से पूछताछ के दौरान सामने आया कि तस्कर दिल्ली एनसीआर क्षेत्र नोएडा, गाजियाबाद, गुरूग्राम व हरियाणा व पूर्वांचल क्षेत्र में गांजे की तस्करी करते हैं।

पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से गांजे की खेप के साथ ट्रक, स्विफ्ट कार, छह मोबाइल फोन व 45 हजार रुपये की नगदी बरामद की है।पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि उनके कुछ साथी देर रात में गांजे की बड़ी खेप लेकर हरियाणा बार्डर से झुप्पा में होकर जेवर में दाखिल होने वाले हैं, जिसकी सूचना पर पुलिस उपायुक्त के नेतृत्व में थाना बीटा दो, थाना जेवर, एंटी आटो थैफ्ट टीम व स्वाट टीम की संयुक्त कारवाई में थाना जेवर में झुप्पा गांव के समीप तीन युवकों को ट्रक में आता दिखा।पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह दिल्ली एनसीआर में गांजे की तस्करी करने के लिए अलग-अलग तरीकों से छिपाकर गांजा लाते थे। व नोएडा, गाजियाबाद, गुरूग्राम, हरियाणा, व पूर्वांचल के राज्यों में गांजा की तस्करी करते थे। आरोपित दिल्ली एनसीआर के शिक्षण संस्थान व विश्वविद्यालयों में गांजे को खपाते थे। बरामद गांजे की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत दो करोड़ रुपये से भी अधिक बताई जा रही है।

Next Story