नोएडा

नोएडा पुलिस की अनूठी पहल, थाने में मनाया पुलिसकर्मीयों का जन्मदिन

Special Coverage News
11 Oct 2019 11:19 AM GMT
नोएडा पुलिस की अनूठी पहल,  थाने में मनाया पुलिसकर्मीयों का जन्मदिन
x

धीरेन्द्र अवाना

ग्रेटर नोएडा।आपने शायद ही पहले कभी सुना हो कि थाने में किसी अधिकारी या आरक्षी का जन्मदिन मनाया गया है। लेकिन अब ये पहल ग्रेटर नोएडा में शुरू हो गई है। ग्रेटर नोएडा के साईट-5 थाने में थानाध्यक्ष व अन्य पुलिसकर्मीयों की मौजूदगी में मुख्य आरक्षी विकास राणा व महिला आरक्षी प्रीति का जन्मदिन मनाया गया। इस दौरान वहा मौजूद सभी पुलिसकर्मियों व थानाध्यक्ष ने बधाई दी।

आपको बता दे कि इस तरह के अलग प्रयोग का श्रेय थाना साईट-5 के थानाध्यक्ष प्रभात दीक्षित को जाता है। कर्मचारियों को अकेलेपन का एहसास ना हो और वे एक परिवार की तरह आपस में मिलजुल कर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करे इसी भावना को मन में रखकर थानाध्यक्ष ने ये अनूठी कौशिश। बात करे जन्मदिन के कार्यक्रम की तो थाने में इसको ऐसे अरेंज किया गया कि खुद विकास राणा व प्रीति को इसका पता नही चल पाया। मेज पर केक और मिठाई सजने के बाद जब इनको बुलाया गया तो थाने में मौजूद सभी पुलिसकर्मीयों ने जन्मदिन दी बधाई। जिसको देखकर दोनों आरक्षी गदगद हो गये। इस खुशी के मौके पर दोनों आरक्षियों ने बताया कि हम थाने में पहली बार अपना जन्मदिन मना रहे है। हमने कभी ये नहीं सोचा कि थाने में उनका जन्मदिन मनाया जाएगा। कार्यकम के दौरान दोनों ने भावुक होकर थानाध्यक्ष समेत सभी पुलिसकर्मियों का धन्यवाद दिया।

दरअसल,डीजीपी उत्तर प्रदेश ने प्रदेश के सभी जिलों के कप्तानों को आदेश दिया है कि हर थाने में पुलिसकर्मीयों के लिए कॉमन एरिया बनाया जाये,इनके द्वारा ली जाने वाली छुट्टी में अधिकारी लचीलापन दिखाये और नियमित रूप से स्वास्थ की जाँच करायी जाये। प्रदेश सरकार की तरफ से काम के बोझ और कम छुट्टियों के चलते परिवार से दूर रहने वाले पुलिसवालों के लिए ये अनोखा तोहफा है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story