नोएडा

Noida Robot Restaurant: नोएडा का पहला ऐसा रेस्टोरेंट जहां रोबोट बने वेटर परोस रहे है खाना, आप भी लीजिए आनंद

Shiv Kumar Mishra
25 May 2022 8:22 AM GMT
Noida Robot Restaurant Sector-104 Noida, Noida Robot Restaurant, Sector-104 Noida
x

Noida Robot Restaurant Sector-104 Noida, Noida Robot Restaurant, Sector-104 Noida

Noida Robot Restaurant Sector-104 Noida: अगर पर आप खाने के शौकीन हैं तो सेक्टर-104 में खुला द यलो हाउस रोबोट आपकी नई पसंदीदा जगह में शामिल हो सकता है, क्योंकि रेस्तरां में खाना परोसते हुए तो आपने वेटरों को देखा होगा, लेकिन द यलो हाउस रोबोट रेस्तरां में रोबोट खाना परोसते हैं। रेस्तरां में आपको स्वाद के साथ तकनीक का जायका मिलेगा।

सेक्टर-44 में रहने वाले होटल संचालक जिशु बंसल बताते है कि 62 सीटर रेस्तरां में अलग-अलग जगह पर रोबोट के माध्यम से खाना परोसा जाता है। यह दिल्ली-एनसीआर का पहला रेस्तरां हैं, जहां रोबोट के माध्यम से खाना परोसा जा रहा है। रेस्तरां में सिर्फ शुद्ध शाकाहारी खाना ही मिलता है। लेकिन खाने में इंडियनस, मैक्सिकन, चाइनीज, इटालियन, लेबनीज शामिल है।

रेस्तरां में कुल 20 लोगों का स्टाफ है। अगर दो लोग खाना खाए तो अधिकतम 700 से 800 रुपये खर्च आता है। इनमें रोबोट के द्वारा खाना परोसने का चार्ज शामिल है। रोबोट फर्राटेदार अंग्रेजी में पूछते हैं खाने में क्या लेंगे। खाना परोसते समय टेक इट फ्राम मी बोलते हैं। रेस्तरां में राजस्थानी माहौल दिया गया है।

स्वाद और तकनीक के उद्देश्य से इस रेस्तरां को खोला गया है। रेस्तरां में दो रोबोट खाना परोसने के लिए लगाए गए हैं। रोबोट का नाम रूबी और दीवा है। जयपुर जाने के बाद आया विचार जिशु बताते हैं कि रोबोट के माध्यम से खाना परोसने का विचार जयपुर जाने के बाद आया। जहां रेस्तरां में रोबोट द्वारा खाना परोसा जाता है।

द यलो हाउस की फ्रेंचाइजी के माध्यम से 16 अप्रैल रेस्तरां की शुरुआत की। प्रतिदिन अच्छे नतीजे आ रहे हैं। दोनों रोबोट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस हैं। ये रोबोट एक एप के माध्यम से उसी टेबल पर खाना पहुंचाते हैं, जहां के लिए उन्हें कहा जाता है। बच्चे और युवा रोबोट के साथ तस्वीर भी खिंचवाते हैं।

Next Story