नोएडा

नोएडा की आज की सबसे बड़ी खबर: स्कूल में पांचवीं के छात्र की तबियत बिगड़ी, दिल्ली के अस्पताल में मौत, अध्यापक पर एफआईआर दर्ज

Shiv Kumar Mishra
9 Oct 2022 3:36 PM GMT
नोएडा की आज की सबसे बड़ी खबर: स्कूल में पांचवीं के छात्र की तबियत बिगड़ी, दिल्ली के अस्पताल में मौत, अध्यापक पर एफआईआर दर्ज
x

नोएडा से बेहद गमगीन खबर सामने आई है। जहां एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक ने कुछ छात्रों की पिटाई कर दी। इसके बाद एक छात्र की तबीतय ज्यादा बिगड़ गई। छात्र को पहले स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया। फिर लगातार हालत बिगड़ती चली गई और उसे दिल्ली रेफर किया गया। रविवार की देर शाम मिली जानकारी के मुताबिक छात्र की मौत हो गई है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बच्चे के परिवार ने शिक्षक पर हत्या का आरोप लगाया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बादलपुर थाना क्षेत्र के बंबावड़-महावड़ मार्ग पर एक निजी स्कूल है। पिछले दिनों स्कूल में परीक्षाएं हुई थीं। विगत 7 अक्टूबर को उत्तर पुस्तिकाएं छात्रों को दी गईं। जिसमें पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाले कई छात्रों के अंक बेहद काम आए। इस पर कक्षा अध्यापक ने कुछ छात्रों की सजा के तौर पर पिटाई कर दी। पिटाई के करीब 3 घंटे बाद एक छात्र को उल्टी आई। उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। उसे दादरी के नवीन अस्पताल में भर्ती किया गया। वहां से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। इसके बाद छात्र को दिल्ली में भर्ती किया गया। वहां रविवार को लड़के की मौत हो गई है। मामले में परिवार की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर अध्यापक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस आयुक्त के प्रवक्ता ने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्र में 7 अक्टूबर को कैप्टन सांवलिया पब्लिक स्कूल बंबावड़ में अध्यापक ने कक्षा पांचवीं के छात्रों का टेस्ट लिया था। टेस्ट में कुछ बच्चे फेल हो गए थे। अध्यापक ने फेल हुए बच्चों को हाथ पर दो-दो डंडी मारी थीं। जिसके कुछ समय बाद एक छात्र की तबीयत बिगड़ गई, जिसे पूर्व से बीमार होना बताया गया है। अध्यापक ने छात्र के परिजनों को फोन करके सूचना दी। छात्र के परिजन और अध्यापक ने उसको लोकनायक अस्पताल दिल्ली में भर्ती कराया। उपचार के दौरान बच्चे की मृत्यु हो गई। परिजनों की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर अध्यापक के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करके विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Next Story