नोएडा

गावों की समस्या को लेकर सीईओ से मिला नोवरा

Shiv Kumar Mishra
18 Nov 2022 1:57 PM GMT
गावों की समस्या को लेकर सीईओ से मिला नोवरा
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।आज नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल नोएडा प्राधिकरण की सीईओ श्रीमती ऋतू माहेश्वरी से मिला।इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों के कई मुद्दों पर चर्चा हुई और संस्था ने कई मांगों को उनके सामने रखा।संस्था के अध्यक्ष रंजन तोमर एवं उपाध्यक्ष अजय चौहान ने बताया कि सर्वप्रथम भंगेल में बन रहे एलिवेटेड रोड के नीचे सलारपुर से लेकर भंगेल तक प्राधिकरण अधिकृत पार्किंग बने। जिससे वहां के व्यापारियों को सालों से हो रहे नुक्सान की भरपाई हो सके और खरीदारों के लिए मार्किट में आना सुगम हो सके।जैसे ही रोड तैयार हो जाए तो पार्किंग को अमल में लाया जाए। इसमें भंगेल आरडब्लूए की सहमति भी शामिल है।

इसके बाद अट्टा ग्राम विकास समिति एवं नोवरा के वरिष्ठ ग्राम संयोजक विकास अवाना के माध्यम से अट्टा गाँव की मांगे रखी गई जिनमें अट्टा बारात घर का पुनर्निर्माण और साथ ही पार्किंग बनाये जाने की बात भी सीईओ महोदया के सामने रखी।इसके आलावा शर्मा मार्किट और सावित्री मार्किट के बीच फुटओवर ब्रिज की मांग भी संस्था द्वारा रखी गई। गौरतलब है की अट्टा से सेक्टर 18 जाने वाले लोग गैरकानूनी कटों से रोड पार करते हैं जो बेहद खतरनाक हैं , जिनपर कई बार लोग गंभीर रूप से भी घायल हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में बने सार्वजानिक शौचालयों की देख रेख में कमी को भी प्राधिकरण की सीईओ के सामने रखा गया जिनमें भंगेल और सेक्टर 132 के सार्वजानिक शौचालयों का उदाहरण दिया गया जो ज़्यादातर तीन बजे के बाद बंद हो जाते हैं और उनमें पानी की टंकी भी बेहद छोटी लगाई गई है , बार बार शिकायत के बाद भी निस्तारण नहीं किया जाता , ऐसे ही मामले ग्रामीण ही नहीं शहरी क्षेत्रों में मिले हैं।

इसके आलावा रंजन तोमर ने सीईओ महोदया से कहा की नॉएडा संस्थाओं का शहर है , एक्टिव एनजीओ जैसा समूह यहाँ उपस्थित है जो शहर की प्रमुख संस्थाओं का समागम है ,किन्तु प्राधिकरण द्वारा सबको साथ लेने की कोशिश नहीं की जाती जिसके कारण स्वच्छता सर्वेक्षण में शहर पिछड़ जाता है , ऐसे में प्राधिकरण को इस दोष को स्वयं सुधारना होगा।

सीईओ श्रीमती ऋतू माहेश्वरी ने सभी मुद्दों पर गंभीरता से विचार किया और उन्हें सुलझाने का आश्वासन दिया।

Next Story