नोएडा

मुसीबत में बैठी महिला के लिए फरिश्ता बनकर आये पुलिस आयुक्त आलोक सिंह

Shiv Kumar Mishra
25 Aug 2020 1:14 PM GMT
मुसीबत में बैठी महिला के लिए फरिश्ता बनकर आये पुलिस आयुक्त आलोक सिंह
x
बात करे गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह की तो उनकी मानवीय तस्वीर भी हर किसी को कायल कर रही है।

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।पुलिस का नाम सुनते ही एक आम आदमी के मन में डर पैदा हो जाता है।आम तौर पर ऐसी धारणा है कि पुलिस वाले गरीब,मजलूमों व असहाय लोगो को प्रताड़ित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते है।यही वजह है की आज भी पुलिस का ख्याल आते ही बड़े बड़ो के पसीने छूट जाते है।लेकिन नोएडा पुलिस के जिस चहरे की झलक हम आप को दिखाने जा रहे है उससे आप के मन में जो भी धारणा है।वह पूरी तरह से बदल जाएगी और उनके अंदर के एक मानवीय चेहरे की झलक आपको दिखाई देगी। पुलिस पर संवेदनहीन,कठोर निष्ठुर होने के आरोप लगते रहते हैं।लेकिन इन सबके बाबजूद महकमे में कुछ पुलिसकर्मी ऐसे भी है जो गरीबों मजलूमों की सहायता करने को हर पल तत्पर रहते हैं।

बात करे गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह की तो उनकी मानवीय तस्वीर भी हर किसी को कायल कर रही है। दरअसल पुलिस आयुक्त ने एक्सप्रेस वे पर एक सुनसान जगह पर डरी सहमी बैठी एक युवती को सुरक्षा प्रदान करायी।

अपराध और अपराधियों को खात्मा करते खाकी के किस्से तो बहुत सुने होंगे लेकिन इस खाकी का एक किस्सा ये भी है कि ये गरीब लाचारों की मसीहा बन उनकी हर संभव मदद करने को आतुर रहती है। डरी सहमी युवती को ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे पुलिस आयुक्त उसके लिए फरिश्ता बनकर आये हो। आपको बता दे कि दिनांक 24 अगस्त 2020 को रात्रि करीब 8:00 बजे एक्सप्रेस वे पर एक सुनसान जगह कार खड़ी हुयी थी।जिसमें एक महिला अकेली बैठी हुयी थी।जिसको देखकर वहा से गुजर रहे पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने अपनी गाड़ी रुकवा कर बेहद परेशान नजर आ रही युवती से वहा बैठने का कारण पूछा।उनके पूछने पर युवती ने बताया कि मेरा नाम अंजली है और मै शारदा हॉस्पिटल में डॉक्टर के पद पर तैनात हूं। रास्ते में अचानक मेरी गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो गया। सुनसान जगह होने के कारण मैं थोड़ा घबराई हुयी हूँ। मैने 112 नंबर पर कॉल कर दी है पुलिस पेट्रोल लेकर पहुंच रही है।

कमिश्नर आलोक सिंह ने महिला की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये तत्काल स्थानीय पुलिस को बुलाया। सूचना पर पहुचे थाना प्रभारी नॉलेज पार्क वरुण पंवार को कमिश्नर द्वारा हिदायत की गई जब तक पेट्रोल न आ जाये तब तक आप लोग महिला की सुरक्षा में रहेंगे। पुलिस को अपनी सुरक्षा में आये देखकर युवती ने राहत की सांस ली। उसके बाद पेट्रोल आने के बाद महिला के खुशी का ठिकाना ही नही रहा।

पेट्रोल आने तक खुद थाना प्रभारी वरुण पवांर मौके पर मौजूद रहे। पुलिकर्मीयों की इंसानियत देखकर युवती की आंखे भर आई। एक पल के लिए उसे ऐसा लगा जैसे उसका कोई अपना उसकी इतनी फिक्र कर रहा हो।और फिर उस युवती ने नोएडा पुलिस व 112 नंबर पुलिस को धन्यवाद देकर अपने घर को चली गयी।

Next Story