नोएडा

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले पुलिस ने नोएडा में किया फ्लैग मार्च

Special Coverage News
8 Nov 2019 5:09 PM GMT
अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले पुलिस ने नोएडा में किया फ्लैग मार्च
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला कल आने वाला है,उसी के मद्देनजर गौतमबुद्धनगर जिले में कानून-व्यवस्था को कायम रखने तथा सौहार्द बनाए रखने के लिए पुलिस ने शुक्रवार को यहां फ्लैग मार्च किया।

एसएसपी वैभव कृष्ण की अगुवाई में शुक्रवार को थाना- 20 से निकाला गया। यह फ्लैग मार्च शहर के संवेदनशील क्षेत्रों से होता हुआ आगे बढ़ा। वैभव कृष्ण ने बताया कि अयोध्या मामले पर निर्णय आने के बाद जिले में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके तहत जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन एवं पुलिस के लोग सभी समुदाय के सभ्रांत लोगों से बात कर रहे हैं। पीस कमेटी की बैठकों में जिले के सभी समुदायों एवं वर्गों के जिम्मेदार एवं संभ्रांत नागरिक भाग ले और जिले में भाईचारा और शांति बनी रहे, इसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन को दी गई है।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन सोशल मीडिया पर भी नजर रखे हुए हैं। अगर कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक व भड़काऊ पोस्ट डालेगा तो उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट एवं रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। कानून व्यवस्था को हर हालत में सुदृढ़ किया जाएगा तथा आपसी सौहार्द के माहौल को कायम रखा जाएगा।एसएसपी ने जनपद के लोगों से अपील की है कि वे किसी अफवाह पर विश्वास ना करें तथा संयम बरतें ।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story