नोएडा

नोएडा में भगवान हनुमान की प्रतिमा स्थापित कर रहे पुजारी को पुलिस ने उठाया,सीसीटीवी कैमरे में कैद सारा प्रकरण

Shiv Kumar Mishra
3 Feb 2024 2:52 PM GMT
नोएडा में भगवान हनुमान की प्रतिमा स्थापित कर रहे पुजारी को पुलिस ने उठाया,सीसीटीवी कैमरे में कैद सारा प्रकरण
x
Police picked up the priest who was installing the statue of Lord Hanuman in Noida

नोएडा।बादलपुर क्षेत्र में उस वक्त अफरा तफरी मच गयी जब वहा पर स्थित एक मंदिर में भगवान हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित किए जाने के दौरान चौकी इंचार्ज ने काम रुकवा दिया।पुलिस जबरन मंदिर महंत को घक्का-मुक्की कर जीप में बैठाकर कोतवाली ले गई।

मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया।मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी बिसरख व एसडीएम दादरी ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला व मूर्ति को मंदिर परिसर में स्थापित कराया।

बताते चले कि बादलपुर कोतवाली क्षेत्र के धूम मानिकपुर में स्थित श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी मंदिर स्थापित है। मंदिर के पुजारी करण गिरी ने बताया कि मंदिर परिसर के पास स्थित वेयरहाउस मालिक ने मंदिर की कुछ जमीन पर कब्जा कर लिया है।उसका 16 फीट का रास्ता है जबकि वो 24 फीट पर कब्जा करने की फिराक में है। बची आठ फीट जमीन मंदिर समिति की है।बुधवार को बची जमीन पर मंदिर महंत अजय गिरी चबूतरा बनवाकर भगवान हनुमान की मूर्ति स्थापित करा रहे थे।

आरोप है कि तभी धूम मानिकपुर चौकी इंचार्ज शैलेंद्र सिंह मौके पर आए व मंदिर में चल रहे हवन-पूजन को बंद कराकर मूर्ति को मौके से हटवा दिया।पुलिस जबरन महंत को जीप में बैठाकर कोतवाली ले आई। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसको इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया गया।एसीपी बिसरख हेमंत उपाध्याय व एसडीएम दादरी ने मौके पर पहुंचकर जमीन का विवाद सुलझने तक प्रतिमा को सर्वसम्मति से मंदिर परिसर में ही स्थापित करा दिया।विवादित जगह की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एसीपी हेमंत उपाध्याय ने बताया कि मंदिर समिति व वेयरहाउस संचालक दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद है।जिस पर मंदिर के महंत प्रतिमा रखवा रहे थे।विवाद शांत करा दिया गया है।उपजिलाधिकारी आलोक कुमार गुप्ता के साथ मौका मुआयना किया है।जांच कराने के बाद जिसकी जमीन होगी, उसको कब्जा दे दिया जाएगा। चौकी इंचार्ज के प्रति विभागीय जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story