नोएडा

नोएडा में बारिश ने खोली ससुरालियों की पोल, 9 मार्च से गायब बहू की लाश सड़ी गली हालात में मिली

Shiv Kumar Mishra
31 March 2023 1:30 PM GMT
नोएडा में बारिश ने खोली ससुरालियों की पोल, 9 मार्च से गायब बहू की लाश सड़ी गली हालात में मिली
x
ससुरलियों ने 9 मार्च से बहू के गायब होने की लिखाई थी रिपोर्ट जबकि भाई ने ससुरलियों प्र लगाया था मारने का आरोप!

कल यानी 30 मार्च को यदि बारिश न होती तो क्या हुआ होता? और कुछ होता न होता परंतु ठीक बाइस दिन पहले ऐन होली के दिन ससुराल वालों द्वारा मार कर घर के निकट जमीन में दबा दी गई सरिता की लाश का पता नहीं चल पाता।

सत्ताईस साल की सरिता का ब्याह फरवरी 2015 में ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र के गांव डेरी कामबख्शपुर में जोगेंद्र उर्फ लाला के साथ हुआ था। वह ग्रेटर नोएडा के ही गांव तुस्याना निवासी हरिओम की बेटी थी। ससुराल वालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट 9 मार्च को दर्ज कराई थी। उसके भाई ने उसी समय पुलिस को उसकी हत्या करने की आशंका जताई थी परंतु पुलिस ने उसे फटकार दिया।वह पुलिस के उच्चाधिकारियों से लेकर बसपा नेता नरेंद्र कश्यप तक दौड़ा,तब कहीं जाकर 15 मार्च को उसकी प्राथमिकी दर्ज हुई।

इसके बाद भी मायके वाले थाने से लेकर कमिश्नरेट मुख्यालय तक प्रतिदिन दौड़ लगाते रहे। पुलिस ने उल्टे उनपर ही सरिता को छुपाने का संदेह किया और ससुराल वालों को पूछताछ से परे रखा। तो आज बारिश की कृपा से सरिता की सड़ी गली लाश बरामद हो गई। उसकी लाश की इस दुर्दशा का जिम्मेदार कौन है? पुलिस ने मृतका के पति,सास और जेठानी को हिरासत में लेकर अपने 'सराहनीय कार्यों' की सूची में एक अंक का इजाफा कर लिया है।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया, 9.मार्च 2023 को सरिता पत्नी जोगिंदर निवासी डेरी कामबख्सपुर थाना नॉलेज पार्क की गुमशुदगी उनके पति जोगिंदर उर्फ लाला के द्वारा लिखाई गई थी । जिसमें बाद में 15 मार्च को महिला के भाई की तहरीर के आधार पर दहेज उत्पीड़न व मारकर शव गायब करने के संबंध में थाना नॉलेज पार्क पर एफआईआर पंजीकृत कराई गई थी। 31 मार्च को सेक्टर 155 में पानी की टंकी के पास महिला का शव मिलने की सूचना पर थाना नॉलेज पार्क पुलिस द्वारा तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर महिला के शव को गड्डे से निकलवाया गया व शिनाख्त करायी गयी तो मृतका के परिजनों द्वारा कपड़ों के आधार पर महिला की शिनाख्त सरिता उपरोक्त के रूप में की गई है। पंचायतनामा भर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है। उपरोक्त अभियोग में आईपीसी की सुसंगत धाराओं की बढोत्तरी की जायेगी। अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीमों का गठन किया गया है जल्द ही गिरफ्तारी करते हुये दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

Next Story