नोएडा

टीवी पत्रकार अमन चोपड़ा को गिरफ़्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस नोएडा पहुंची

News Desk Editor
8 May 2022 10:21 AM GMT
टीवी पत्रकार अमन चोपड़ा को गिरफ़्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस नोएडा पहुंची
x

अमन चोपड़ा पर कथित तौर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है. उन पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर दो समुदायों के बीच विवाद भड़काने का काम किया.

डूंगरपुर कोतवाली पुलिस स्टेशन के अनुसार, चोपड़ा के ख़िलाफ़ एक एफ़आईआर दर्ज करवायी गयी है.

एफ़आईआर लिखवाने वाले शख़्स ने चोपड़ा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी एक रिपोर्ट के दौरान तथ्यात्मक तौर पर ग़लत जानकारी दी. उन्होंने रिपोर्ट के दौरान मनगढ़ंत तथ्य बताए.

इस शख़्स का आरोप है कि चोपड़ा अलवर ज़िले के राजगढ़ में एक मंदिर के विध्वंस की ख़बर दिखा रहे थे तो उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने यह मंदिर दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण तोड़ने की प्रतिक्रिया स्वरूप, बदले की भावना से किया है.

अमन चोपड़ा के ख़िलाफ़ तीन एफ़आईआर दर्ज की गयी हैं. राजस्थान के बूंदी, अलवर और डूंगरपुर में उनके ख़िलाफ़ मामले दर्ज किये गए हैं. उनके ख़िलाफ़ धार्मिक भावनाओं को भड़काने, दो समुदायों के बीच विवाद भड़काने और आईटी एक्ट के तहत 23 अप्रैल को मामला दर्ज किया गया है.

बूंदी और अलवर में दर्ज शिकायत के मामले मे तो राजस्थान हाई कोर्ट ने उनकी गिरफ़्तारी पर स्टे दे दिया है लेकिन डूंगरपुर मामले में उन्हें राहत नहीं मिली है.

डूंगरपुर के एसपी सुधीर जोशी ने पीटीआई को बताया कि उनकी टीम नोएडा में ही रुकी हुई है और चोपड़ा को हर संभावित जगह तलाश कर रही है. बीते दिन शनिवार को भी टीम उनके घर गई थी लेकिन चोपड़ा नहीं मिले और उनका घर बंद था.

Next Story