नोएडा

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का परी चौक हुआ जोरदार स्वागत

Special Coverage News
13 Jun 2019 2:53 AM GMT
राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का परी चौक हुआ जोरदार स्वागत
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर उस समय काग्रेसी नेताओं का जमावड़ा लग गया जब राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अपने पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर अपने पैतृक गांव वैदपुरा जा रहे थे। ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य राम कुमार तंवर के नेतृत्व में सचिन पायलट का जोरदार स्वागत किया गया। वहा से पायलट अपने पिताजी व पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय श्री राजेश पायलट जी की 19वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने अपने पैतृक गांव पहुँचे।

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद सचिन पायलट का अपने गृह जनपद में यह पहला दौरा था।सचिन पायलट ने अपने पैतृक गांव पहुँच कर अपने परिवार से मुलाकात की। आप को ज्ञात होगा कि 11 जून 2000 को एक सड़क दुर्घटना में पूर्व केंद्र मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट जी का देहांत हो गया था। राजेश पायलट जी हमेशा किसानों व मजदूरों की आवाज को उठाते थे और उनको न्याय दिलाने के लिए हमेशा उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहते थे। इसीलिए उनको किसानों और मजदूरों का मसीहा कहा जाता था।

राजेश पायलट अपनी नीतियों के कारण देश में ही नही बल्कि विदेशों में भी अपनी अलग पहचान बना चुके थे ।सचिन पायलट भी उन्हीं के पद चिन्हों पर चलकर देश के किसान में मजदूरों की आवाज को हर मौके पर उठाते आए हैं। इस दौरान मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य राम कुमार तंवर,पीसीसी सदस्य बबली नागर,पीसीसी सदस्य देवेंद्र भाटी,रोहित भाटी,दीपक भाटी,परीक्षित नागर,कपिल भाटी,मौजी राम नागर,अजी पाल प्रधान,ब्रह्मपाल नागर,ओमकार भाटी,सतनाम सिंह, चिंतामणि,राघव नागर,हार्दिक नागर,आदि लोग काफी संख्या में मौजूद रहे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story