नोएडा

राजनाथसिंह बदल सकते है तीसरी बार भी अपनी सीट, लड़ सकते है इस सीट से चुनाव

Special Coverage News
13 March 2019 5:57 AM GMT
राजनाथसिंह बदल सकते है तीसरी बार भी अपनी सीट, लड़ सकते है इस सीट से चुनाव
x

देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह तीसरी बार अपनी लोकसभा सीट लखनऊ बदलने के मुंड में दिख रह है. राजनाथ सिंह सूबे की राजधानी लखनऊ छोड़कर नोएडा से चुनाव लड़ सकते हैं. यह जानकारी बीजेपी के सूत्रों से मिली है. फिलहाल इस पर अभी पुख्ता तौर पर मुहर तो उम्मीदवार की सूची जारी होने के बाद लगेगी.


सूत्रों के मुताबिक़ मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के राजस्थान चुनाव लडाये जाने की बात की जा रही है. फिलहाल नोएडा सीट के बारे में जरुर जल्द फाइनल हो जाएगा क्योंकि इस सीट पर पहले चरण में चुनाव होगा. लिहाजा इस सीट पर एक सप्ताह के भीतर उम्मीदवार घोषित कर दिया जाएगा.


बता दें कि राजनाथ सिंह का यह तीसरा लोकसभा चुनाव होगा और उम्मीद की जा रही है कि राजनाथ सिंह तीसरी बार भी अपनी सीट बदलने की इच्छुक दिखाई दे रहे है. पहली बार वो यूपी के ही गाजियाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद बने. दूसरा चुनाव उन्होंने पूर्व पीएम अटल विहारी वाजपेयी की परम्परागत सीट से चुनाव लड़ा और विजयी हुए. मोदी सरकार ने उन्हें देश के सबसे महत्वपूर्ण विभाग गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी दी. चुनाव राजनाथ सिंह के बीजेपी अध्यक्ष के दौरान हुआ और बीजेपी ने अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की.

Next Story