नोएडा

नोएडा में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के लिए जिले में रैपिड एक्शन फोर्स और पीएसी तैनात

Shiv Kumar Mishra
30 March 2020 2:15 AM GMT
नोएडा में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के लिए जिले में रैपिड एक्शन फोर्स और पीएसी तैनात
x
साथ ही अब सख्ती भी बरती जाएगी।इसी वजह से गौतम बुद्ध नगर में एक बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स और एक बटालियन पीएसी तैनात की गई हैं।

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव व लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के लिए जिले में रैपिड एक्शन फोर्स और यूपी पीएसी तैनात कर दी गयी है।आपको बता दे कि गौतम बुद्ध नगर समेत उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 22 मार्च से लॉक डाउन घोषित किया गया है। लेकिन इसके बाद भी लोग इसको गंभीरता से ना लेकर घरों से बाहर निकल रहे हैं।स्थिति की गंभीरता को समझते हुये प्रदेश सरकार ने इन हालात से निपटने के लिए जिले में रैपिड एक्शन फोर्स और यूपी पीएसी को तैनात कर दिया है।

पुलिस कमिश्नर ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स और एक बटालियन पीएसी भेजी गई हैं।सोमवार से पुलिस,पीएसी और आरएएफ मिलकर लॉक डाउन का पालन करवाएंगे।बताते चले कि जिले के कोरोना वायरस को लेकर हालात दिन पर दिन बिगड़ते ही जा रहे हैं।ओर तो ओर गौतमबुद्ध नगर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज वाला जिला बन गया हैं।यहा अब तक 31 लोगों की पुष्टि हो चुकी है और यह संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है।

दूसरी ओर लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए लॉक डाउन किया गया है लेकिन तमाम अपील के बावजूद लोग समझने के लिए तैयार नहीं हैं।लिहाजा, अब सरकार ने सख्ती बरतने का फैसला लिया है।रविवार को गौतमबुद्ध नगर के सभी रिहायशी क्षेत्रों में पुलिस ने लाउडस्पीकर पर ऐलान कर दिया है कि बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलें। केवल आपातकालीन परिस्थितियों में ही घर से बाहर निकलने की कोशिश करें।अगर लॉक डाउन का लोग पालन नहीं करेंगे तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।साथ ही अब सख्ती भी बरती जाएगी।इसी वजह से गौतम बुद्ध नगर में एक बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स और एक बटालियन पीएसी तैनात की गई हैं।

Next Story