नोएडा

नोएडा में 6 लोगों की मौत, भयंकर सड़क हादसे में मची चीख पुकार

Shiv Kumar Mishra
14 Dec 2021 1:19 PM GMT
नोएडा में 6 लोगों की मौत,  भयंकर सड़क हादसे में मची चीख पुकार
x

नोएडा. नोएडा (Noida) के जेवर थाना क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) पर सोमवार सुबह एक कार आगे चल रहे ट्रक में जा घुसी, जिससे कार में सवार दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके अलावा जनपद के विभिन्न जगहों पर हुए अन्य सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हो गई है.

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह (Alok Singh) के मीडिया प्रभारी ने बताया कि सोमवार सुबह आठ बजे के करीब नोएडा से आगरा की तरफ जाते समय एक कार अनियंत्रित होकर आगे चल रहे ट्रक में जा घुसी. उन्होंने बताया कि कार में दिल्ली निवासी एक महिला समेत चार लोग सवार थे. उन्होंने बताया कि इस घटना में गौरव तथा लव कुश की मौके पर मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि कार में सवार लता तथा कुणाल गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए जेवर के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने क्रेन की सहायता से दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहनों को वहां से हटाया तथा यातायात को सुचारू रूप से संचालित किया. इस घटना के चलते यमुना एक्सप्रेसवे पर काफी देर तक यातायात जाम रहा. वहीं, थाना रबूपुरा क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेस-वे पर सोमवार सुबह एक मोटरसाइकिल को अज्ञात कार चालक ने टक्कर मार दी. इस घटना में मोटरसाइकिल पर सवार मीना देवी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मोटरसाइकिल चला रहे व्यक्ति को गंभीर चोटें आई हैं.

मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना फेस-3 में हुए एक सड़क हादसे में राजेंद्र कुमार (30) की मौत हो गई जबकि थाना रबूपुरा क्षेत्र में हुए एक सड़क हादसे में अजय नामक शख्स की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर 49 में हुई एक दुर्घटना में मनन शर्मा की मौत हो गई. वहीं, दादरी थाना क्षेत्र के कस्बा दादरी में चलती कार में आग लग गई. कार चालक समेत दो लोगों ने कार से कूदकर अपनी जान बचाई. आग बुझाने के प्रयास में चालक का हाथ झुलस गया. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि दादरी के गढ़ी गांव का रहने वाला गुलफान रविवार को अपनी कार टैक्सी स्टैण्ड पर लेकर जा रहा था कि अचानक चलती कार में आग लग गई. राहगीरों ने चालक को आग लगने की सूचना दी. कार चालक गुलफान और उसमें सवार व्यक्ति ने किसी तरह बाहर कूदकर अपनी जान बचाई. चालक ने आग बुझाने का प्रयास किया. इसी दौरान उसके हाथ झुलस गए. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची तथा आग पर काबू पाया.

इस बीच, सेक्टर-45 स्थित बड़े नाले में सुबह दो गो-वंश गिर गए. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग तथा थाना सेक्टर-39 पुलिस ने क्रेन की सहायता से दोनों को बाहर निकाला. सेक्टर-39 के थानाध्यक्ष राजीव बालियान ने बताया कि सोमवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-45 के बड़े नाले में एक गाय तथा एक सांड गिर गए. उन्होंने बताया कि पुलिस ने क्रेन की सहायता से दोनों को सकुशल बाहर निकाला.


Next Story