नोएडा

बच्चों के लिए राेल मॉडल बनेगा शिवम मावी : अनीता नागर

Shiv Kumar Mishra
8 Jan 2023 8:19 AM GMT
बच्चों के लिए राेल मॉडल बनेगा शिवम मावी : अनीता नागर
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नाेएडा।भारतीय क्रिकेट टीम में पहली बार शानदार प्रदर्शन करने पर गौतमबुद्ध नगर की उप क्रीडा अधिकारी अनीता नागर ने नोएडा के शिवम मावी के सैक्टर-52 स्थित आवास पर पहुँचकर उनके पिता पंकज मावी और माता कविता मावी के साथ भेंट की। मुलाकात के दौरान उनको बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की। शिवम मावी के आवास पर उनके माता पिता को बधाई देने पहुंची उप क्रीडा अधिकारी अनीता नागर ने शिवम मावी को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुये कहा कि आप इसी तरह जिले,प्रदेश और देश का नाम रोशन करे। शिवम मावी नए बच्चों के लिए राेल मॉडल बनने का कार्य करेगा।

इस दौरान कबड्डी खिलाड़ी सुमित नागर व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।बता दें कि नोएडा के शिवम मावी ने इंडिया क्रिकेट टीम में डेब्यू मैच में ही उम्दा गेंदबाजी कर 4 ओवर में 22 रन देकर महत्वपूर्ण 4 विकेट लेकर भारत को जीत दिलाने में मदद की।मैच में मावी के प्रदर्शन के बाद नोएडा शहर के साथ पूरे देश में लोग मावी पर गर्व कर रहे हैं। शिवम मावी के आवास पर उन्हें बधाई देने वाले का तांता लगा रहा है।

बता दे कि शिवम मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मेरठ के तहसील मवाना स्थित सीना गांव के रहने वाले हैं। नोएडा के सेक्टर-34 स्थित बिलाबोंग से क्रिकेट की कोचिंग का अभ्यास शिवम ने महज 8 वर्ष की उम्र यानी वर्ष 2005 से शुरू कर दिया था। अभ्यास के दौरान वह कई बार चोटिल हुआ लेकिन शिवम ने कभी हार नहीं मानी। वह लगातार संघर्ष करता रहा। उनके पिता पंकज मावी नोएडा अथॉरिटी में एक सामान्य कॉन्ट्रैक्टर थे।उनकी माता कविता मावी हाउस वाइफ हैं और बहन शालू मावी सीसीएस यूनिवर्सिटी से बीएड की पढ़ाई कर रही हैं।

Next Story