नोएडा

दंबगों के खौफ में कारण शिवम मार्किट में फैला सन्नाटा, दंबगों ने दुकानदारों को बेरहमी से पीटा

Shiv Kumar Mishra
2 April 2021 7:39 AM GMT
दंबगों के खौफ में कारण शिवम मार्किट में फैला सन्नाटा, दंबगों ने दुकानदारों को बेरहमी से पीटा
x

(1)थाना सैक्टर-24 क्षेत्र के चौड़ा गांव में दुकानदारों पर दंबगों ने बरसाया कहर

(2)दंबगों के खौफ से दुकानदारों ने नही खोली अपनी दुकाने

(3)पुलिस ने तत्परता दिखाते हुये तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया

(4)नोएडा में दबंगो के हौसले इस कदर बुलंद होना प्रदेश की कानून व्यवस्था की दयनीय स्थिति दर्शाता है :काग्रेंस की राष्ट्रीय प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।नोएडा के गांव चौड़ा की ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करने वाले दंबगों ने दुकानों का किराया ना देने पर कई दुकानदारों को बेरहमी से पीटा।पुलिस ने तत्परता दिखाते हुये तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया जबकि तीन अभी फरार है।आपको बता दे कि नोएडा के थाना सैक्टर-24 क्षेत्र के चौड़ा गांव में स्थित शिवम मार्किट ग्राम समाज की जमीन पर बनी हुयी है।गांव के ही कुछ लोगों ने इसपर अपना कब्जा जमा रखा था।2019 में कोर्ट ने इस संपति से अवैध कब्जेदारों को बेदखल करते हुये इनपर 41,86,51,280 रुपये का जुर्माना लगाया था।वही दुकानदारों को किराया जिला प्रशासन को देने का आदेश दिया था।पिछले दो साल से दुकानदार सरकारी खाते में दुकान का किराया जमा कर रहे थे। दंबगों ने अपनी अवैध आय बंद होते देख अपना सारा गुस्सा दुकानदारों पर ही निकालने की रणनीति अपनाते हुये बुधवार की रात एकजुट होकर चार दुकानदारों पर जानलेवा हमला किया। हद तो तब हो जब दंबगों अपनी पैसे की लालसा के आगे इंसानियत को शर्मसार करते हुये एक आठ माह की गर्भवती महिला को भी नही बक्शा।

पीड़ित दुकानदारों का कहना है कि करीब छह महीने पहले तक हम दादरी तहसील में दुकानों का किराया जमा करते थे।नए तहसीलदार ने पिछले कई महीनों से किराये की पर्ची नहीं काटी है।दुकानदारों का आरोप है कि गांव के ही कुछ लोग जबरन उनसे किराया मांग रहे हैं। विरोध पर बुधवार की रात करीब दो दर्जन गांव के लोग यस,शिवम,बॉबी उर्फ गोविंद,सुंदर,प्रदीप और विनोद आदि ने एकजुट होकर हमपर लाठी डंडों से हमला किया। जिसमें संजय कुमार और विष्णु को गंभीर चोटें आई है।और तो और हमारी महिलाओं के साथ भी बतदमीजी और गाली गालौच की।दुकानदारों में दंबगों का इतना खौफ है कि उन्होंने अपनी दुकान तक नही खोली। पुलिस ने दुकानदारों को आश्वस्त किया है कि भविष्य में उनके साथ ऐसी कोइ भी घटना नही होगी।

घटना का विरोध करते काग्रेंस की राष्ट्रीय प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने ट्वीट करते हुये कहा कि नोएडा में दबंगो के हौसले इस कदर बुलंद होना प्रदेश की कानून व्यवस्था की दयनीय स्थिति दर्शाता है।थाना प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि दोनों घायलों की मेडिकल जांच कराने के बाद शिवम, प्रदीप, यश सहित अन्य आरोपियों को नामजद किया गया है।एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि बुधवार रात कुछ लोगों ने दुकानदारों पर किराये के लिए दवाब बनाया जिसका दुकानदारों ने विरोध किया।पुलिस ने मुस्तेदी दिखाते हुये तीन आरोपियों को पकड़ लिया है बाकी आरोपियों की भी शीध्र गिरफ्तारी होगी।

Next Story