नोएडा

नोएडा में साढ़े तीन करोड़ रुपये वसूलने के लिए सहारा के गेट पर बैठे धरने

Shiv Kumar Mishra
8 Nov 2022 10:38 AM GMT
नोएडा में साढ़े तीन करोड़ रुपये वसूलने के लिए सहारा के गेट पर बैठे धरने
x

नोएडा: चंद्रमोहन यादव एक शूटर है जो स्टेट लेबल पर खेल कर आया है, अब नेशनल खेलने की तैयारी में है। अपनी घर की जमा पूंजी को डूबते देखकर सब कुछ छोड़कर सहारा के गेट पर बैठा है कोई सुनने वाला नही है। लिहाजा इसने पैसा डूबते देखकर सहारा के गेट पर ही धरने पर बैठ गया।

उसने बताया, चंद्रमोहन यादव पिता का नाम शिवकुमार यादव, दादा माथुर यादव गाँव गढ़ी चौखंडी का निवासी हूँ। सभी को हाथ जोड़कर राम राम करता हूँ। मैं हाथ जोड़कर कहना चाहता हूं कि मैं जिस यदुवंशी समाज का बेटा हूँ उस यदुवंशी समाज ने हमेशा से अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी है।आज मैं अपने पैसे लेने के लिए अपनी बीमार माँ के साथ सहारा के गेट पर बैठने को मजबूर हूँ। मेरे सहारा पर साढ़े तीन करोड़ रुपये बकाया हैं। मैं और मेरी बीमार माँ नोएडा के सेक्टर 11 स्थित सहारा ऑफिस के गेट पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। मेरे परिवार ने अपनी पूरी जिंदगी की कमाई सहारा में जमा करा थी पर अब सहारा हमारा पैसा नहीं दे रहा है। पैसा न मिलने के कारण मेरे पिताजी मानसिक रूप से बीमार हो गये हैं। मैं और मेरी माँ सहारा से पैसे मांगते-मांगते थक गये है पर हमे हमारा पैसा नहीं मिल रहा है।

चंद्रमोहन ने कहा कि कुछ दिन पहले जब मैं सहारा ऑफिस के गेट पर आकर बैठा तो सहारा प्रबंधन ने मुझे गिरफ्तार करवा दिया था तब भी मैंने कह दिया था कि भले ही मुझे जेल भेज दो पर हमारे पैसे दे दो। तब मुझे पैसे देने का आश्वासन सहारा ने दिया था पर मुझे पैसे नहीं मिले। अब फिर मजबूरन मुझे सहारा के गेट पर आकर बैठना पड़ा है। मैं और मेरी बीमार बेबस माँ सहारा के गेट पर धरने पर बैठे हैं। मेरा सभी ग्रामीण व किसान संगठनों और क्षेत्र के सामाजिक और राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से अपील है कि मेरे परिवार की परेशानी को देखते हुए मेरी मदद करें।

अभी इस मामले पर सहारा की ओर से कोई वक्तव्य नहीं आया है।

Next Story