नोएडा

सपा और बीजेपी एक ही सिक्के के दो पहलू : कांग्रेस नेता मुहम्मद अहमद

Shiv Kumar Mishra
7 Dec 2022 3:10 PM GMT
सपा और बीजेपी एक ही सिक्के के दो पहलू : कांग्रेस नेता मुहम्मद अहमद
x

नोएडा (धीरेन्द्र अवाना) : अल्पसंख्यक कांग्रेस उत्तर के प्रदेश उपाध्यक्ष मुहम्मद अहमद के नेतृत्व में नोएडा के सेक्टर 29 स्थित प्रेस क्लब में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। अल्पसंख्यक कांग्रेस उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष मुहम्मद अहमद ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए बताया कि अल्पसंख्यक कांग्रेस उत्तर के चेयरमैन शाहनवाज़ आलम जी ने संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए जावेद अली खान को गौतमबुद्धनगर का जिला चेयरमैंन तथा कादिर खान को नोएडा का महानगर चेयरमैंन नियुक्त किया है तथा शीघ्र ही ब्लाक एवं वार्ड स्तर तक की कमेटी गठित करने का निर्देश दिया है।मुहम्मद अहमद ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव का ये बयान निंदनीय है कि मुख्यमंत्री काल में उनके सामने भी योगी जी की फाइल आई थी लेकिन उन्होंने अधिकारियों से एफआईआर दर्ज न करने और मामलों को बन्द कर देने का निर्देश दिया था।

अखिलेश यादव का ये बयान सपा और भाजपा के बीच गुप्त समझौते को प्रमाणित करता है। अखिलेश यादव और इससे पहले उनके पिता स्व.मुलायम सिंह यादव ने हमेशा बीजेपी और उसके नेताओं को बढ़ावा दिया ताकि उत्तर प्रदेश का मुस्लिम समाज भयभीत रहे और बीजेपी के डर से मुसलमान सपा को वोट देते रहें। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुहम्मद अहमद ने कहा कि सपा और बीजेपी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं तथा इससे पहले भी अनेकों उदहारण सपा और बीजेपी के आंतरिक गठबंधन के सामने आये हैं और अब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इस बयान से मुसलमानों को पूरी तरह समझ लेना चाहिए कि सपा और अखिलेश यादव के सहयोग के चलते ही आज उत्तर प्रदेश में बीजेपी सत्ता में है और योगी जी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।

अगर उन्होंने राजधर्म निभाया होता तो सपा शासन काल में हुए अनेकों दंगों की निष्पक्ष जाँच होती और देश व प्रदेश में नफ़रत फैलाने वाले और भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं पर मुकदमा दर्ज हुआ होता और वह उन मुकदमों में जेल में होते।वही प्रदेश सचिव एवं गौतमबुद्धनगर प्रभारी नासिर अली ने कहा कि 2012 से 2017 तक अखिलेश यादव की सरकार में मुस्लिम विरोधी दंगों में सीबी सीआईडी जाँच की अनुमति तक अखिलेश यादव सरकार ने नहीं दी।

प्रेस को सम्बोधित करते हुए गौतमबुद्ध नगर अल्पसंख्यक कांग्रेस के नव नियुक्त जिला चेयरमैन जावेद अली खान ने कहा कि अब प्रदेश के मुसलमानों को यह भी समझना होगा कि जब तक वो सपा को वोट देते रहेंगे भाजपा को हराना नामुमकिन है क्योंकि उनके सपा को वोट करने के कारण ही न चाहते हुए भी गैर सपाई पिछड़ों, अतिपिछड़ों, दलितों और सवर्णो का बड़ा हिस्सा भाजपा को वोट करता है।यही भाजपा की ताक़त का राज है।

नोएडा अल्पसंख्यक कांग्रेस के महानगर चेयरमैन कादिर खान ने कहा कि उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव व सपा से अब उनका सह जातीय वोट भी हट चुका है 2022 के चुनाव में मात्र मुस्लिम समाज ही सपा के साथ खड़ा रह गया।अखिलेश यादव ने मुसलमानों के 20 प्रतिशत वोट लेने के बाद भी राजनीतिक लाभ अपने समाज की 5 प्रतिशत आबादी को पहुँचाया।

यहीं नहीं अखिलेश यादव ने अन्य पिछड़ों का हिस्सा भी अपने समाज को दिया दलित और कमज़ोर तबकों पर हो रहे जुल्म पर भी वहा हमेशा खामोश रहते हैँ।जबकि कांग्रेस हर तबके के लिए संघर्ष करती है।इस मौके पर मुख्य रूप से पूर्व महानगर अध्यक्ष शहाबुद्दीन, शाहिद खान ,अजय पहलवान , भावी दादरी चेयरमैन प्रत्याशी पुनीत कुमार ,धर्म सिंह बाल्मीकि, जमशेद ,नौशाद ,चांद, राजकुमार मोनू एनएसयूआई जिला, अध्यक्ष ,निशांत चौधरी, दयाशंकर पांडे, हेबर नाथ एडवोकेट, मोनू पंडित, मेहंदी गुलशन, रिजवान ,सरफराज ,अबू शमा, मौलाना जमशेद, शोएब ,परवेज व अन्य लोग मौजूद रहे।

Next Story