नोएडा

सपा के प्रत्याशी डा.महेन्द्र नागर ने भरा अपना पर्चा

Shiv Kumar Mishra
2 April 2024 9:37 AM GMT
सपा के प्रत्याशी डा.महेन्द्र नागर ने भरा अपना पर्चा
x
SP candidate Dr. Mahendra Nagar filled his nomination form.

स्वाति चौहान

नोएडा।गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर चुनावी दंगल की शुरुवात हो चुकी है।इसी क्रम में सपा के प्रत्याशी डा. महेन्द्र नागर ने अपना पर्चा भरकर इस चुनावी दंगल में कूद पड़े है।बताया जा रहा है कि बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी राजेन्द्र सोलंकी दो अप्रैल को तथा भाजपा प्रत्याशी डा. महेश शर्मा तीन अप्रैल को अपना-अपना पर्चा भरेंगे।

जिले के सपा तथा कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में सपा प्रत्याशी महेंद्र नागर ने अपना पर्चा भरा।आपको बता दें कि पर्चा दाखिल करने का कार्य ग्रेटर नोएडा स्थित कलेक्ट्रेट में चल रहा है।जो 28 मार्च से चार अप्रैल तक चलेगा।अब तक किसी भी प्रत्याशी ने अपना पर्चा दाखिल नहीं किया था। आज पहला पर्चा सपा प्रत्याशी डा. महेन्द्र नागर ने दाखिल किया है।

पर्चा भरने के दौरान सपा नेता बीर सिंह यादव, कांग्रेस के नेता राम कुमार तंवर तथा दिनेश शर्मा और आम आदमी पार्टी के जिला सचिव राकेश अवाना भी कलेक्ट्रेट पर मौजूद रहे।इस मौके पर सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजकुमार भाटी, सपा के जिला अध्यक्ष सुधीर भाटी, पूर्व विधायक बंसी सिंह पाहड़िया, सपा नेता तथा बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राम शरण नागर एडवोकेट आदि लोग मौजूद रहे।

गौतमबुद्धनगर सीट पर नामांकन को लेकर ग्रेटर नोएडा में स्थित कलेक्ट्रेट को पूरी तरह से छावनी में बदल दिया गया है।कलेक्ट्रेट के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।वही गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा जिला निर्वाचन अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं।

बताते चले कि चुनाव आयोग ने 2024 लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए Cvigil ऐप अपडेट किया है।इस ऐप की मदद से आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत मिनटों में की जा सकती है और इस पर 100 मिनट के अंदर क्या कार्रवाई हुई है, इसकी जानकारी आप तक पहुंच जाएगी।अगर लोकसभा चुनाव के दौरान आप भी आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का कोई मामला देखते हैं तो इसकी शिकायत आप अपने मोबाइल के द्वारा आसानी से कर सकते हैं।

Next Story