नोएडा

सपा की गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर गुटबाजी तेज

Shiv Kumar Mishra
28 March 2024 9:17 AM GMT
सपा की गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर गुटबाजी तेज
x
SP's factionalism intensifies on Gautam Buddha Nagar Lok Sabha seat

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।लोकसभा चुनाव में जारी दंगल में सपा की गौतमबुद्ध नगर सीट को लेकर गुटबाजी समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है।पहले इस सीट पर सपा ने डॉ महिंन्द्र नागर को अपना उम्मीदवार बनाया था उसके दो तीन दिन बाद ही अपना उम्मीदवार बदलते हुए युवा नेता राहुल अवाना पर अपना भरोसा जताया था।लेकिन कुछ ही दिन बीतने पर ही पार्टी के अंदर गुटबाजी शुरु हो गए है।इस गुटबाजी की वजह से पार्टी उम्मीदवार अभी तक जनता के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज भी नहीं करवा पाये है।

पार्टी गुटबाजी का मामला अब हाईकमान के पास पहुंच चुका है। जिसको लेकर जिले के संगठन के सभी पदाधिकारी व वरिष्ठ नेताओं को सपा मुख्यालय में गुरुवार को बुलाया गया है।सूत्रों की माने तो दोपहर 12 बजे तक फैसला भी आ जाएगा।इसके साथ ही पार्टी नेतृत्व का मकसद सभी नेताओं को साथ बैठाकर गुटबाजी खत्म कराना है।

आपको बता दे कि जिले में अभी तक लोकसभा सीट पर नामांकन भरने का काम भी शुरु नहीं हुआ है।फिर भी पार्टी नेताओं की गुटबाजी को देखते हुए मौजूदा प्रत्याशी का टिकट कभी भी कट सकता है।जिसको लेकर नोएडा से लखनऊ तक व्यापक स्तर पर जोड़-तोड़ चल रहा है।

सूत्रों की माने तो गौतम बुद्ध नगर सीट पर सपा के वर्तमान प्रत्याशी राहुल अवाना का टिकट काटकर पूर्व में घोषित प्रत्याशी डा. महेन्द्र नागर को टिकट दिया जा सकता है।सपा के ज्यादातर नेताओं का मानना हैं कि राहुल अवाना भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने में सक्षम नहीं हैं। इस कारण नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, जेवर, सिकन्द्राबाद तथा खुर्जा में सक्रिय सपा के नेताओं का दावा है कि नोएडा सीट पर प्रत्याशी बदलने के संकेत पार्टी नेतृत्व ने दे दिए हैं।

Next Story