नोएडा

गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट से कौन बनेगा उम्मीदवार को लेकर माहौल गर्म

Shiv Kumar Mishra
17 Feb 2024 2:14 PM GMT
गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट से कौन बनेगा उम्मीदवार को लेकर माहौल गर्म
x
The atmosphere is heated regarding who will become the candidate from Gautam Buddha Nagar Lok Sabha seat.

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।लोकसभा चुनाव की गर्मी धीरे- धीरे बढ़ने लगी है।भले ही अभी लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल न बजा हो, लेकिन राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियों को धार देना शुरू कर दिया है।इन सबके बीच अपनी राजनीतिक नैया पार लगाने के लिए नेता हर संभव प्रयास कर रहे है।मौजूदा सांसद पार्टी में रहकर टिकट बचाने के लिए लखनऊ से लेकर दिल्ली तक दिन- रात एक किए हैं।

पार्टियां भी हर एक सीट पर जातीय और सामाजिक समीकरणों को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवार के चयन पर मंथन कर रही है।यहां तक कि बीजेपी प्रत्याशी के चयन के लिए इंटरनल सर्वे भी कराया जा रहा है।उधर टिकट न मिलने की स्थिति को देखते हुए सांसद अन्य विकल्प तैयार कर रहे हैं। इस भागदौड़ में सत्ताधारी पार्टी के सांसद और नेता भी शामिल बताए जा रहे हैं।

बात करे गौतम बुद्ध नगर की तो यहा से वर्तमान सांसद महेश शर्मा,पूर्व जिलाधिकारी बीएन सिंह,भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल यहां से दावेदारी जता रहे हैं।इसके अलावा कुछ अन्य भी विभिन्न तरीके को अपना कर अपनी दावेदारी का दावा कर रहे है।लेकिन टिकट किसको मिलेगा ये तो आने वाला समय ही बताएँगा।

सभी दावेदार अपना टिकट कन्फर्म करने के लिए दिल्ली से लेकर लखनऊ के चक्कर काट रहे है।वही देखा जाय तो स्थानीय स्तर पर भी कार्यकर्ता लगातार उम्मीदवारों की घोषणा पर नजर गड़ाए हुए हैं।भाजपा का उम्मीदवार तय नहीं होने के चलते विपक्षी दलों का प्रचार अभियान भी जोर नहीं पकड़ रहा है।

लोकसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से उम्मीदवार कौन होगा इसको लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म है।पार्टी सूत्रों की मानें तो एक प्रबल दावेदार को भाजपा हाई कमान ने टिकट देने का निर्णय लिया है।जिसकी कुछ दिनों में घोषणा होने की उम्मीद है।अब देखना है कि ऊँट किस करवट बैठता है।

Next Story