नोएडा

Greater Noida Big Breaking: दादरी में घर के बाहर टहल रहे मासूम को ट्रैक्‍टर ने कुचला

Desk Editor Special Coverage
18 Dec 2022 7:37 AM GMT
Greater Noida Big Breaking: दादरी में घर के बाहर टहल रहे मासूम को ट्रैक्‍टर ने कुचला
x

Greater Noida Big Breaking News: दादरी कस्‍बे में घर के बाहर टहल रहे 9 साल के मासूम को ट्रेक्‍टर ट्रॉली ने बुरी तरह कुचल दिया। बच्‍चों को गंभीरअवस्‍था में उपचार के लिए दिल्‍ली के एम्‍स में भर्ती कराया गया। चिकित्‍सकों ने उपचार के दौरान बच्‍चे को मृत घोषित कर दिया। ट्रेक्‍टर-ट्रॉली को मौके पर ही छोड़कर चालक फरार हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रेक्‍टर ट्राली को कब्‍जे में ले लिया। बाद में आरोपी चालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, पोस्‍टमार्टम के बाद बच्‍चे के शव को परिजनों को सौंप दिया गया। मामला दादरी कोतवाली क्षेत्र का है।

क्‍या है पूरा मामला ?

जानकारी के अनुसार दादरी कस्‍बे के कटेहडा रोड़ पर मोहम्‍मद शहजाद परिवार के साथ रहते हैं। उनका 9 साल का बेटा तीसरी कक्षा में पढ़ता है। बीते शनिवार शाम को बच्‍चा घर के बाहर सड़क के पास खड़ा था। तभी एक ट्रेक्‍टर ट्रॉली ने बच्‍चे को कुचल दिया। हादसे में बच्‍चा गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगों की भीड़ मौके पर एकत्रित हो गए। परिजनों ने बच्‍चे को उपचार के करीब के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। बच्‍चे की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्‍सकों उने उसे दिल्‍ली के एम्‍स अस्‍पताल के लिए रेफर कर दिया। उपचार के दौरान चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, पुलिस ने हत्‍यारोपी ट्रेक्‍टर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी चालक की पहचान धनश्‍याम निवासी गाजियाबाद के रूप में हुई है।

स्‍थानीय लोगों का आरोप

स्‍थानीय लोगों का आरोप है कि बच्‍चे की मौत की जिम्‍मेवार दादरी नगरपालिका है। लोगों के अनुसार नगरपालिका ने दो साल पूर्व नगरपालिका ने पाइप लाइन का काम किया था। इसके लिए सड़क के किनारे गड्ढे बनाए थे। लेकिन पाइप लाइन डालने के बाद भी नगरपालिका ने इन गड्ढो को नहीं भरा। लोगों ने बताया कि अक्‍सर गड्ढों को बचाने के चक्‍कर में वाहनों से हादसे होते रहते हैं। पूर्व में नगरपालिका को इन गड्ढो को भरने के लिए गुहार लगाई गई थी। यदि नगरपालिका ने समय रहते कार्रवाई की होती तो आज मासूम बच्‍चे की जान न जाती।

दादरी कोतवाली प्रभारी उमेश बहादुर बोले

इस संबंध में दादरी कोतवाली प्रभारी उमेश बहादुर का कहना है कि आरोपी ट्रेक्‍टर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Next Story