नोएडा

नोएडा वालों के लिए जरुरी खबर : ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, आज से 5 दिनों तक ये रूट्स रहेंगे डायवर्ट

Arun Mishra
21 Sep 2023 6:20 AM GMT
नोएडा वालों के लिए जरुरी खबर : ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, आज से 5 दिनों तक ये रूट्स रहेंगे डायवर्ट
x
21 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक अगर आप नोएडा में रहते हैं तो आपको इन रूट्स के बारे में जानकारी होना जरूरी है.

नोएडा में दो बड़े आयोजनों के चलते ट्रैफिक पुलिस ने 5 दिनों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. दरअसल मोटोजीपी और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन नोएडा में किया जा रहा है. जिसमें पुलिस को बड़ी संख्या में लोगों के आने का अंदेशा है. ऐसे में पुलिस ने एहतियात बरतने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट को संबंधित रूट्स पर चलने से बाधित किया है, पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए पुलिस ने दूसरे रूट बताए हैं.

21 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक अगर आप नोएडा में रहते हैं तो आपको इन रूट्स के बारे में जानकारी होना जरूरी है. निजि वाहन से लेकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए अलग-अलग एडवायजरी जारी की गई है.

ट्रैफिक पुलिस की एडवायजरी –

– दिल्ली की ओर से आने वाले सभी तरह के मालवाहकों पर पूरी तरह से अगले पांच दिनों तक रोक रहेगी.

– बॉटेनिकल गार्डन, सेक्टर 148, डेल्टा 1 और डिपो ग्रेटर नोएडा से नोएडा बीआईसी जाने वालों के लिए शटल बस चलाई जाएगी.

– जो लोग दिल्ली से नोएडा ग्रेटर नोएडा होते हुए नोएडा, मथुरा, आगरा जाने वाले निजि नॉन कमर्शियल वाहन दिल्ली के अंदर के रास्तों से होते हुए एनएच-9, 24,91 से ट्रेवल कर सकेंगे.

– आगरा, मथुरा, लखनऊ से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस से जाने वाले निजि नॉन कमर्शियल वाहन अलीगढ़, टप्पल से बुलंदशहर या फिर मथुरा होकर दिल्ली तक जा पाएंगे.

– अगर ग्रेटर नोएडा से वेस्ट दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ किसी को जाना है तो वह अपने नॉन कमर्शियल वाहन के साथ किसान चौक से तिगरी और पर्थला रूट से होते हुए छिजारसी से एनएच 24 को जा सकते हैं.

– इसके अलावा अगर आपको निजि नॉन कमर्शियल वाहन से ग्रेटर नोएडा या नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से दिल्ली, गाजियाबाद जाना है तो आप ग्रेटर नोएडा के वेस्ट से होते हुए किसान चौक, तिगरी, साहबेरी, पर्थला, छिजारसी से होते हुए गन्तव्य तक जा सकते हैं.

– फेस-2 से कोई शख्स दिल्ली जाना चाहता है तो उसे अपने नॉन कमर्शियल वाहन के साथ डीएससी रोड के जरिए न्यू अशोक नगर, झुंडपुरा अथवा सोरखा, पर्थला, छिजारसी और मॉडल टाउन होते हुए अपने लोकेशन तक पहुंच सकते हैं.

– वहीं बसों के लिए भी रूट्स सेट किए गए हैं, जिनमें सबसे पहले जो बसें सिटी सेंटर से परीचौक जाती हैं उन्हें सेक्टर 44 से होते हुए सेक्टर 93 से सूरजपुर के बाद अल्फा कमर्शियल गोलचक्कर के बाद रामलीला पार्क भेजा जाएगा.

– जिन बसों को यमुना एक्सप्रेस वे पर मुथुरा, आगरा, लखनऊ जाना है, उन्हें डिपो गोलचक्कर के पास से रामलीला पार्क फिर सिरसा गोलचक्कर होकर घंघौला भेजा जाएगा. इसके बाद खेरली नहर, बिलासपुर के बाद रबूपुरा के सर्विस रोड से आगरा की ओर चढ़ने वाले लूप पर भेजा जाएगा.

Next Story