नोएडा

नोएडा के सेक्टर 93 A स्थित ट्विन टावर कल हो जाएगा जमीदोंज ,अतिंम जांच जारी

Desk Editor
27 Aug 2022 11:20 AM GMT
नोएडा के सेक्टर 93 A स्थित ट्विन टावर  कल  हो जाएगा जमीदोंज ,अतिंम जांच जारी
x

अब जब इस इमारत को कल गिराया जाएगा तो यहाँ काफी तैयारियां तेज हो गई हैं, इस मामले को लेकर के स्थानीय लोगों में चिंता और उत्साह दोनो ही साफ दिखाई दे रहे है यह पूरा विवाद कई साल पुराना है

जिसमें अदालतों के फैसलों में कई मोड़ आए और अब 28 अगस्त को इस ट्विन टावर को ध्वस्त करने की तैयारी है. वैसे क्या है पूरा मामला और ट्विन टावर किस वजह से गिराया जा रहा है.

आज से लगभग 1 साल पहले 31 अगस्त 2021 को देश कि सबसे बड़ी अदालत ने नोएडा सेक्टर 93ए में बने सुपरटेक ट्विन टावर को अवैध घोषित कर दिया था.

सुप्रीम कोर्ट ने ये माना था कि ट्विन टावर को बनाने में नियमों की अनदेखी हुई है इतना ही नहीं इस मामले में नोएडा अथॉरिटी के भ्रष्टाचार में शामिल पाए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी भी की थी और इस इमारत को ध्वस्त करने के आदेश भी दिए थे!

बता देे कि कल इन क्षेत्रों से 5,000 से अधिक लोगों को निकाला जाएगा।अधिकारियों ने कहा कि विध्वंस प्रक्रिया के दौरान ट्विन टावरों के सामने पार्क के पीछे सड़क पर दमकल और एम्बुलेंस जैसी आपातकालीन सेवाओं को तैनात किया जाएगा।

इसके अलावा, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे जो ट्विन टावरों के करीब है, दोपहर 2.15 बजे से दोपहर 2.45 बजे तक वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहेगा। ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा और गूगल मैप्स में री-रूटेड और रियल-टाइम ट्रैफिक स्थितियों के लिए अपडेटेड फीड होंगे।


Next Story