नोएडा

नोएडा एक्सप्रेसवे पर दो बसें आपस में भिड़ी, 3 की मौत और 13 की हालत गम्भीर

Shiv Kumar Mishra
18 Dec 2022 6:54 AM GMT
नोएडा एक्सप्रेसवे पर दो बसें आपस में भिड़ी, 3 की मौत और 13 की हालत गम्भीर
x
इस घटना में अस्पताल में इलाज के दौरान 3 लोगो की मृत्यु हो गयी है, घायलों में 3 को यथार्थ अस्पताल ग्रेटर नोएडा और 13 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है l

Noida News : आज सुबह करीब 05 बजे परी चौक से नोएडा जाने वाली सड़क पर सेक्टर 157 नोएडा के सामने दो बसों में टक्कर हो गईl इनमें से एक बस MP 04 PA 3243 मध्यप्रदेश के शिवपुरी से दिल्ली जा रही थी और दूसरी बस UP17 AT 6460 प्रतापगढ़ से आनंद विहार जा रही थी। इस घटना में अस्पताल में इलाज के दौरान 3 लोगो की मृत्यु हो गयी है, घायलों में 3 को यथार्थ अस्पताल ग्रेटर नोएडा और 10 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है l यातायात सुचारु रुप से संचालित है। आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

कैसे हुआ हादसा

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट से दी गई जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह करीब 5 बजे परी चौक से नोएडा जाने वाली सड़क पर सेक्टर-157 के सामने दो बसों में टक्कर हो गई। इनमें से एक बस एमपी 04पीए 3243 मध्य प्रदेश के शिवपुरी से दिल्ली जा रही थी। दूसरी बस UP17 एटी 6460 प्रतापगढ़ से आनंद विहार जा रही थी। ओवरटेकिंग करते वक्त दोनों बसें आपस में टकरा गईं। इस घटना में घायल हुए 3 लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी है। घायलों में 3 को यथार्थ अस्पताल ग्रेटर नोएडा और 10 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक्सप्रेसवे पर बाधित हुआ ट्रैफिक

इस हादसे के बारे में किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल करके जानकारी दी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। राहत और बचाव कार्य शुरू किया। एंबुलेंस बुलाई गई और घायलों को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। इस दौरान ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर जाने वाले मार्ग पर ट्रैफिक रोकना पड़ा। ट्रैफिक पुलिस ने क्रेन मंगवा कर क्षतिग्रस्त बसों को एक्सप्रेसवे से हटवाया। मिली जानकारी के मुताबिक करीब एक घंटे तक ग्रेटर नोएडा और नोएडा के बीच यातायात प्रभावित रहा है। ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि अब एक्सप्रेसवे पर यातायात पूरी तरह सामान्य है। मरने वालों और घायलों की पहचान की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों के परिजनों को सूचना दी जाएगी। दोनों बसों के सुरक्षित यात्रियों को उनके गंतव्य के लिए दूसरे वाहनों से रवाना किया जा रहा है।

घायलों का हालचाल लेने पहुंचे एसीपी गेटर नोएडा प्रथम

मृतकों में दो की पहचान हो चुकी है l इनमें तामिल 25 वर्ष पुत्र इलियास हसन निवासी वी270 गली नंबर 9 श्रीराम कॉलोनी करावल नगर दिल्ली, तथा दूसरे की पहचान कार्तिकेय द्विवेदी पुत्र अभय चंद्र द्विवेदी निवासी बिदी दुबे भावन गढ़प्रताप नगर तथा तीसरे मृतक की पहचान नहीं हुई है l उसे भिंड के निवासी बताया जा रहा हैl

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story