नोएडा

नोएडा: बहलोलपुर गांव में स्थित झुग्गियों में लगी भीषण आग, दो बच्चों की मौत

Shiv Kumar Mishra
11 April 2021 12:18 PM GMT
नोएडा: बहलोलपुर गांव में स्थित झुग्गियों में लगी भीषण आग, दो बच्चों की मौत
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा। नोएडा के उस वक्त हडकंप मचा गया जब थाना फेज-3 क्षेत्र के बहलोलपुर गांव में स्थित झुग्गियों में भीषण आग लग गयी। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो दर्जन गाड़ियां ने मौके पर पहुंच कर नौ घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बहलोलपुर बस्ती में लगी आग इतनी भीषण थी कि आसमान में काला धुआं फैल गया जिसे दूर से ही देखा जा सकता है।सूत्रों की माने तो झुग्गियों में आग सिलेंडर फटने के कारण से लगी है।आपको बता दे कि रविवार करीब एक बजे नोएडा के सैक्टर-63 में स्थित बहलोलपुर गांव की झुग्गियों में भीषण आग लग गयी।सूचना मिलते ही मौके पर पहुची फ्रायर ब्रिगेड की दो दर्जनों गाड़ियों ने नौ घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।


हवा चलने व धूप अधिक होने के कारण आग पर काबू पाने में काफी समय लग गया।इस हादसे में करीब डेढ़ सौ झुग्गियां जलकर खाक हो गयी।मौके पर छानबीन के दौरान दो बच्चों के जले हुये शव मिले।जिनको पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जानकारी के मुताबिक यह इलाका 20 बीघे में फैला है व यहां करीब 1600 से ज्यादा झुग्गियां हैं, जिनमें करीब छह हजार से ज्यादा लोग रहते हैं। यहां रहने वाले ज्यादातर लोग प्लास्टिक बीनने का काम करते हैं।

डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया कि प्रारंभिक रूप से छानबीन में यह तथ्य सामने आया है किसी की झुग्गी में एलपीजी सिलेंडर फटा था। जिसकी वजह से आसपास की झुग्गियों में भीषण आग लग गयी। हवा तेज होने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। फायर डिपार्टमेंट हादसे की गहराई से जांच कर रहा है। जल्द ही जांच रिपोर्ट मिलेगी।रेवेन्यू डिपार्टमेंट इस हादसे में हुए नुकसान का आकलन कर रहा है।

Next Story