नोएडा

नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित दो व्यक्तियों की हुई पुष्टि

Shiv Kumar Mishra
18 March 2020 3:52 AM GMT
नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित दो व्यक्तियों की हुई पुष्टि
x
हाइड पार्क सोसाइटी के लोगों ने निर्णय लिया है कि सभी घरेलू सहायिकाओं, विक्रेताओं, डिलीवरी ब्वॉय, आगंतुकों को सोसाइटी में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा। नोएडा में दो और व्यक्तियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसकी जानकारी मंगलवार को जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दी। जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने बताया कि जनपद में कोरोना वायरस के दो मामले सामने आए हैं। इनमें से एक मरीज सेक्टर 100 स्थित लोटस वुलबर्ड सोसाइटी में रहने वाली महिला है, जो हाल ही में फ्रांस से लौटी थी।

वही दूसरा मरीज सेक्टर 78 में हाइड पार्क सोसायटी का रहने वाला है। संक्रमित पाए जाने के बाद दोनों को अस्पताल के अलग कमरे में रखा गया है। उन्होंने बताया कि दोनों सोसाइटियों की निगरानी की कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है तथा सोसाइटी को साफ-सफाई के जरिए संक्रमण मुक्त किया जा रहा है। दो प्रमुख आवासीय स्थानों से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद यहां रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है। हाइड पार्क सोसाइटी के लोगों ने निर्णय लिया है कि सभी घरेलू सहायिकाओं, विक्रेताओं, डिलीवरी ब्वॉय, आगंतुकों को सोसाइटी में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी निवासियों से अपने-अपने फ्लैट में रहने का अनुरोध किया गया है।

दोनों सोसायटी के मार्केट को भी बंद कर दिया गया है तथा उन्हें संक्रमण मुक्त करने का काम जारी है।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि यह सूचना मिलने के बाद ही दोनों सोसायटी में सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को भी सतर्कता बरतने की सलाह दी जा रही है। इससे पहले गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के एक मामले की पुष्टि हुई थी। अब इन दोनों को मिलाकर मरीजों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। इस महामारी को फैसले से रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन राज्य सरकार के निर्देश पर तैयारियों में जुटा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं।

Next Story