नोएडा

ग्रेटर नोएडा में रेलवे फाटक से टकराई अनियंत्रित स्कूल बस, बाल बाल बचे बच्चे, देखें वीडियो

Shiv Kumar Mishra
3 Aug 2022 7:44 AM GMT
ग्रेटर नोएडा में रेलवे फाटक से टकराई अनियंत्रित स्कूल बस, बाल बाल बचे बच्चे, देखें वीडियो
x

ग्रेटर नोएडा में रेलवे फाटक से अनियंत्रित स्कूल बस टकरा गई और गेट को तोड़ दिया। अगर उसी समय ट्रैक पर ट्रेन भी या जाती तो बस के परखचचे उड जाते। इतनी लापरवाही स्कूल बस के लिए कभी भी गंभीर संकट खड़ा कर सकती है। बादलपुर मारीपत स्टेशन के ट्रैक पर ट्रेन आते समय रेलवे फाटक बंद हुआ था। उसी समय यह अनियंत्रित बस उस जगह लगे गेट को तोडती हुई आगे निकल गई। स्कूल बस में उस समय 40 मासूम बच्चे बैठे हुए थे।

यह हादसा दादरी में स्थित दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग का है। जहां पर सोमवार की सुबह कैलाशपुर गांव के करीब 40 बच्चे बस में सवार होकर गोपीचंद पब्लिक स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान फाटक बंद हो रहा था और बस चालक ने लापरवाही के चलते फाटक तोड़ दिया। इस मामले में तत्काल एक्शन लेते हुए जीआरपी ने कैलाश के निवासी चालक आयाराम को गिरफ्तार कर लिया है।

कैसे हुआ हादसा

दरअसल, यह घटना सोमवार सुबह की है। गोपीचंद पब्लिक स्कूल के बच्चों को लेकर बस रवाना हो रही थी। बस को कैलाशपुर का रहने वाला चालक आयाराम चला रहा था। चालक स्कूल पहुंचने में काफी लेट हो रहा था तो उसने लापरवाही से बस चलाना शुरु कर दिया। जैसे ही बस दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर पहुंची। चालक ने देखा कि फाटक बंद हो रहा है। फाटक पर तैनात कर्मचारी ने स्कूल बस चालक को रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक अपनी रफ्तार कम करने का नाम नहीं ले रहा था। जैसे ही फाटक बंद हुआ। वैसे ही बस चालक ने फाटक तोड़ दिया। फाटक तोड़कर रेलवे लाइन पर बस चढ़ा दी।

चालक गिरफ्तार और बस सीज

गनिमत रही कि बस रेलवे लाइन पर नहीं फंसी और आसानी से निकल गई। अगर बस फंस जाती तो 40 बच्चों की जान जा सकती थी। इस घटना को देखते हुए वहां मौजूद लोगों के हाथ-पांव फूल गए। जब इस मामले की जानकारी इन 40 बच्चों के परिजनों को हुई तो उन्होंने स्कूल प्रबंधक पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। इस मामले में जीआरपी ने चालक को गिरफ्तार कर बस को सीज कर दिया है।‼️

देखें वीडियो



Next Story