नोएडा

नोएडा: निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत गिरी, हादसे में दो लोगों की मौत, NDRF ने पांच को निकाला

Arun Mishra
31 July 2020 4:46 PM GMT
नोएडा: निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत गिरी, हादसे में दो लोगों की मौत, NDRF ने पांच को निकाला
x
फिलहाल एनडीआरएफ की टीम राहत व बचाव कार्य में जुटी हुई है।

दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-11 में शुक्रवार देर शाम एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत गिर गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोगों के दबे होने की आशंका है। अभी तक पांच लोगों को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हादसा सेक्टर-24 थाना क्षेत्र के सेक्टर-11 में हुआ है। मृतकों की पहचान ठेकेदार जैनेंद्र और मजदूर गोपी के रूप में हुई है। दोनों कानपुर देहात के रहने वाले थे और रिश्तेदार भी लगते थे। घायलों में लोनी का सागर और बागपत छपरौली का राहुल शामिल है।

नोएडा में इमारत गिरने की घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने नोएडा पुलिस कमिश्नर को मौके पर पहुंचने का निर्देश भी जारी किया है। फिलहाल एनडीआरएफ की टीम राहत व बचाव कार्य में जुटी हुई है।


मौके पर पहुंचीं नोएडा की अपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि सेक्टर-11 में स्थित एफ-2 बिल्डिंग के आगे का हिस्सा गिर गया है। चार लोगों को अभी तक सुरक्षित निकाल लिया गया है। तीन लोग पूरी तरह ठीक हैं लेकिन एक की स्थित गंभीर है।

इमारत गिरने की वजहों पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा। वैसे मकान मालिक ने बताया है कि यहां पर प्लंबिंग का काम होता था। अपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि पता चला है कि यहां पर सोलर पैनल निर्माण का काम भी होता था। मिली जानकारी के मुताबिक, सेक्टर 108 निवासी आरके भारद्वाज की बिल्डिंग बताई जा रही है।

Next Story