नोएडा

नोएडा शहर की बिगड़ते हालत को देखते हुए UP कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष पंखुरी पाठक ने लिखी डीएम चिठ्ठी

Shiv Kumar Mishra
17 April 2021 10:20 AM GMT
नोएडा शहर की बिगड़ते हालत को देखते हुए UP कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष पंखुरी पाठक ने लिखी डीएम चिठ्ठी
x

करोना के कारण निरंतर नॉएडा शहर की होती हुई बदहाल स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष( सोशल मीडिया) श्रीमती पंखुड़ी पाठक ने ज़िलाधिकारी गौतमबुद्धनगर को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने बताया की विभिन्न सेक्टर के लोगों से वार्ता करने के बाद निम्नलिखित माँगो को लेकर उन्होंने ये पत्र लिखा है.

1 ज़िला स्तर पर सभी अस्पतालों की बेड की स्तिथि सार्वजनिक की जायें जिससे मरीज़ों को भर्ती होने के लिए इधर उधर भटकना ना पड़े.

2 .अस्पतालों में बेड की कमी के चलते नए कोविड सेंटर बनाए जायें जिससे कि सभी गम्भीर पीड़ितों को बेड मिल सके । साथ ही isolation सेंटर भी बनाए जाएँ ।

3 . ऑक्सिजन , प्लाज़्मा व remdesivir जैसी आवश्यक दवाइयों के लिए अलग से हेल्पलाइन नम्बर जारी कर सप्लाई सुनिश्चित की जाए जिससे की कालाबाज़ारी पर लगाम लगे और शीघ्र उपलब्धता बढ़ सके.

4. सरकारी हेल्पलाइन नम्बर का संचालन 24 घण्टे सुनिश्चित हो व गंभीर मरीज़ों के लिए एक निर्धारित समय सीमा में इलाज़ मुहैया कराने की सुविधा हो.

उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा उपरोक्त सुझावों को अमल में लाने से निश्चित तौर पर ना केवल मृत्यु दर में कमी आएगी बल्कि जो भय का माहौल लोगों में व्याप्त है उससे भी निजात मिलेगी ।

Next Story