नोएडा

लॉकडाउन में गरीबों व जरूरतमंदो के लिए यूपी पुलिस बनी मसीहा

Shiv Kumar Mishra
30 March 2020 1:57 AM GMT
लॉकडाउन में गरीबों व जरूरतमंदो के लिए यूपी पुलिस बनी मसीहा
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।देश में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते यहा इसपर अंकुश लगाने के लिए प्रधानमंत्री ने देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी।जिसकी वजह से जिले में दिहाड़ी मजदूरों और रोजमर्रा के काम में शामिल लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। ऐसे समय में इन मजदूरों के पास न तो काम है और न ही जेब में पैसे।बहरहाल मानवता के नाते अगर कोई इन गरीबों की दिल से मदद करना चाहता है तो यह यूपी की नोएडा पुलिस।

आम दिनों में लोगों की सुरक्षा के लिए सड़कों पर मुस्तैद रहने वाली नोएडा पुलिस अब सड़कों पर निकलने वालों को संक्रमण से बचाने व भूखों को भोजन उपलब्ध कराने में लगी हुयी है।जहा एक तरफ विभन्न पार्टियों के नेता घर में छिपे बैठे है तो वही दूसरी ओर पुलिस मानवता दिखाते हुयी इस मुश्किल की घड़ी में गरीबों की मदद के लिए सबसे आगे खड़ी है।इसी क्रम में आज करीब 2000 व्यक्तियों को भोजन कराया गया तथा राशन का वितरण किया गया।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि जनपद के विभिन्न स्थानों से जरूरतमंद व गरीब परिवारों के लिए भोजन व राशन की आवश्यकता की सूचना प्राप्त होने पर तत्काल संबंधित थाना प्रभारियों को मौके पर भेजा गया तथा उन तक मदद पहुँचाई गई । उन्होने बताया कि थाना फेस 3 द्वारा चौकी गढ़ी चौखंडी के अंतर्गत आज करीब 500 परिवारों को भोजन कराया गया तथा लगभग 600 परिवारों को राशन का वितरण किया गया । इसके अलावा थाना इकोटेक 3 के अंतर्गत उद्योग केन्द्र के समीप करीब 50 परिवारों को राशन का वितरण किया गया।इसके अलावा थाना सैक्टर 49 के सौरखा ग्राम में,एक्सप्रेस – वे थाना की चौकी 129 तथा पुलिस चौकी बरौला की पीसीआर द्वारा भी राशन व लन्च पैकेट का वितरण किया गया।इसके अतिरिक्त एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह द्वारा भी नोएडा में विभिन्न स्थानों पर करीब 350 खाने के पैकेट वितरित किये गये।

उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मियों को सोशल डिस्टैंसिंग के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है तथा उन्हें आवश्यकतानुसार सेनेटाइजर व ग्लब्स का वितरण भी किया जा रहा है।इसके अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को जन सामान्य से शालीनता एवं विनम्रता का व्यवहार करने की सख्त हिदायत दी गयी है।इसके अलावा उन्हें दैनिक उपभोग की वस्तुओं को लाने वाले वाहनों को ना रोकने की सख्त हिदायत दी गई है।जनसामान्य को लाउडस्पीकर के माध्यम से कोविड़ 19 की खतरे से आगाह करते हुए उन्हें घरो से बाहर ना निकलने तथा सोशल डिस्टैंसिंग के लिए जागरूक किया जा रहा है ।

Next Story