नोएडा

नोएडा में मशहूर फूड कंपनी हल्दीराम के दफ्तर में हैकर्स द्वारा वायरस का अटैक

Shiv Kumar Mishra
16 Oct 2020 10:44 AM GMT
नोएडा में मशहूर फूड कंपनी हल्दीराम के दफ्तर में हैकर्स द्वारा वायरस का अटैक
x

नोएडा में स्थित मशहूर फूड कंपनी हल्दीराम के दफ्तर में हैकर्स द्वारा वायरस अटैक किया गया है. हैकर्स द्वारा कंपनी के सर्वर में अटैक कर कंपनी का काफी सारा गोपनीय डाटा हैक कर लिया गया है. हैकर्स द्वारा गोपनीय डाटा वापस करने को लेकर करीब 7 लाख रुपए की डिमांड भी की गई है. कंपनी ने इस मामले में नोएडा पुलिस से शिकायत की है ,जिसको लेकर नोएडा की साइबर क्राइम सेल मामले की पड़ताल कर रही है.

नोएडा के सेक्टर 62 में स्थित हल्दीराम कंपनी के कॉरपोरेट ऑफिस में उस वक्त सनसनी मच गई, जब कंपनी के सर्वर पर वायरस अटैक हो गया, कुछ हैकर्स द्वारा रैनसमवेयर अटैक नाम के वायरस के माध्यम से कंपनी के सर्वर पर हैकिंग की गई. इस दौरान कंपनी का काफी सारा गोपनीय डाटा भी हैकर द्वारा उड़ा लिया गया.

कंपनियों के अधिकारियों से हैकर्स ने संपर्क साध कर गोपनीय डाटा वापस देने के नाम पर फिरौती की भी डिमांड की है, कंपनी के सर्वर पर वायरस अटैक को लेकर कंपनी के अधिकारियों ने अब नोएडा पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. नोएडा के सेक्टर 58 कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस की माने तो नोएडा की साइबर क्राइम सेल पूरे मामले की जांच कर रही है और जल्द से जल्द इस मामले को सुलझा लिया जाएगा.

Next Story