नोएडा

8 दिन में 8 मुठभेड़ : नोएडा में एक सप्ताह से रोज इनकाउंटर होते है, सबसे बड़ा सवाल रोज कहां से आते है नोएडा में बदमाश?

Special Coverage News
22 Nov 2018 4:39 AM GMT
8 दिन में 8 मुठभेड़ : नोएडा में एक सप्ताह से रोज इनकाउंटर होते है, सबसे बड़ा सवाल रोज कहां से आते है नोएडा में बदमाश?
x

नोएडा में पिछले सप्ताह में रोज एक इनकाउन्टर हो रहा है. इन मुठभेड़ों का समय भी लगभग एक जैसा रहता है. आखिर नोएडा जैसी भीड़ भाड़ वाली एरिया में रोज बदमाश जान बुझकर पुलिस से मुठभेड़ करने क्यों आते है? एक सवाल खड़ा हो जाता है.


इन सभी घटनाओं को अवलोकन करने के बाद एक बात सामने जरुर आई है. जिसमें सभी बदमाशों के पाँव में गोली लगना और सबको देर रात मुठभेड़ को अंजाम देना जैसी बात एक जैसी प्रतीत हो रही है. इतने ज्यादा इनकाउन्टर होने के बाद भी बदमाशों के हौसले पस्त होते नजर नहीं आ रहे है. ऐसा भारत देश में अब नोएडा पहला जिला होगा जिसमें पुरे सप्ताह पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ होती रही और बदमाश रोज नोएडा में आते रहे. इसका मतलब अब नोएडा में एसएसपी डॉ अजयपाल शर्मा का इकबाल फेल होता नजर आ रहा है.


जबकि सूबे के ही अन्य जनपद जिनमें नोएडा के पड़ोसी जिले गाजियाबाद और बुलंदशहर और सीमा पर दिल्ली में भी इतने इनकाउन्टर नहीं हो रहे है और न हीं नोएडा जितना अपराध पनप रहा है. आखिर क्या इनकाउन्टर का रिकार्ड कायम करने के चक्कर में कहीं हर चोर उचक्के बदमाश को गोली मारी जा रही है. या फिर सभी थाना प्रभारी एसएसपी की गुड बुक में आना चाहते है ताकि थाने का चार्ज बना रहे .


इन सभी घटनाओं को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ और डीजीपी ओपी सिंह को भी संज्ञान लेना होगा. आखिर इनकाउन्टर स्पेशलिस्ट ने एक सप्ताह में रोज इनकाउन्टर कैसे किया.यह सवाल प्रदेश के हर आईपीएस अधिकारी के जेहन में कूद रहा है लेकिन बोले कौन? इससे भी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा होता है.

Next Story