नोएडा

मात्र छः दिनों के अंदर पुलिस ने रागिनी गायक के ब्लाइंड मर्डर का किया खुलासा

Special Coverage News
7 Oct 2019 7:28 AM GMT
मात्र छः दिनों के अंदर पुलिस ने रागिनी गायक के ब्लाइंड मर्डर का किया खुलासा
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। जिले में अपराध व अपराधियों के ऊपर लगातार हो रही कारवाई से यहा एक ओर जहा अपराध का ग्राफ तेजी से अपने निम्न स्तर की तरफ भाग रहा है वही दूसरी ओर अपराधियों को अब पुलिस का खौफ सताने लगा है।इसलिए बदमाशों ने किसी दूसरे जिला में शरण लेने की सोच ली है। इसका मुख्य कारण गौतमुबद्ध नगर के तेज तर्रार व ईमानदार एसएसपी वैभव कृष्ण है जो अपराध व अपराधियों के लिए साक्षात काल रुप में आये है। अपने कप्तान के निर्देशों पर चलते हुये ग्रेटर नोएडा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मात्र छः दिनों के अंदर ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करके खुब वा-वाही बटोरी है।

आपको बता दे कि ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा-2 क्षेत्र में स्थित मित्रा सोसायटी में रागनी गायिका सुषमा अपने एक मित्र के साथ रहती थी। कुछ दिन पूर्व उसकी हत्या कुछ अज्ञात बदमाशों ने कर दी थी।इस मामले में पुलिस चार अभियुक्तों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस की जाँच में पता चला कि सुषमा अपने मित्र गजेन्द्र से दूसरी शादी व उसके बेटे के नाम प्रॉपर्टी करने का दबाव बना रही थी। गजेन्द्र ने इससे छूटकारा पाने के लिए सुषमा की हत्या करवायी थी। गजेन्द्र ने अपने डाईवर अजब सिंह के साथ मिलकर दो बदमाशों को आठ लाख रूपये की सुपारी देकर कारवायी थी ।पुलिस ने रात में मुठभेड़ के दौरान दोनों बदमाशों को पकड़ा। अभियुक्तों की पहचान मुकेश निवासी बुलंदशहर व संदीप निवासी जेवर के रूप में हुयी है।जिसके कब्जे से हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल,तमंचा,कारतूस व एक फॉर्च्यूनर गाड़ी बरामद की गई है।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि बीटा कोतवाली पुलिस व स्टार-2 टीम हत्या के बारे में कुछ अहम जानकारी मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस ने सिगमा की 130 मीटर रोड़ की सर्विस रोड़ पर बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन बदमाशों ने स्थिति को भाँपते हुये पुलिस को गोली चला दी।जवाबी फाईरिंग में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लग गयी जिनको पकड़ कर इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। एसएसपी वैभव कृष्ण ने अपनी पुलिस का हौसला बढ़ाते हुये मात्र छः दिन में घटना का पर्दाफाश करने वाली स्टार-2 टीम प्रभारी यतेंद्र कुमार व बीटा-2 कोतवाली प्रभारी सुजीत उपाध्याय की टीम को 25,000 रूपये का नकद पुरस्कार दिया है।

वही सीओ प्रथम ग्रेटर नोएडा को किया जायेगा प्रशस्ति पत्र से सम्मानित। आपको ज्ञात होगा कि दो दिन पहले भी नोएडा में स्थित दो थानों को एसएसपी ने ईनाम देकर उनका हौसला बढ़ाया था।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story