नोएडा

Youtuber Agastya Chauhan Death : यूट्यूबर अगस्त्य चौहान की दर्दनाक मौत, 250 से 300 की स्पीड में थी बाइक

Arun Mishra
4 May 2023 8:15 AM GMT
Youtuber Agastya Chauhan  Death : यूट्यूबर अगस्त्य चौहान की दर्दनाक मौत, 250 से 300 की स्पीड में थी बाइक
x
रेसिंग बाइक टकराने के बाद अगस्त का हेलमेट चकनाचूर हो गया। जिससे सिर में चोट लगने से मौके पर ही मौत हो गई।

नोएडा : YouTuber अगस्त्य चौहान (Agastya Chauhan) जिस तेज रफ्तार की वजह से मशहूर हुए उसी तेज रफ्तार ने जान ले ली बुधवार की सुबह करीब 10:00 बजे यमुना एक्सप्रेस वे दर्दनाक मौत हो गयी। मिली जानकारी के मुताबिक वह दिल्ली से अपने 4 दोस्तों के साथ यमुना एक्सप्रेसवे पर बाइक राइडिंग करने के लिए आए थे। उसी दौरान बुधवार की सुबह करीब 10:00 बजे टप्पल सीमा के पास प्वाइंट्स 46 पर अचानक उनकी बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई। इस दौरान उनके सिर पर लगा हुआ हेलमेट भी गिर गया। डिवाइडर से टकराते ही उनका चेहरा बुरी तरीके से क्षत-विक्षत हो गया और मौके पर ही मौत हो गई। अगस्त्य चौहान के दोस्तों का कहना है कि उनकी कावासाकी बाइक की स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा थी।

रेसिंग बाइक टकराने के बाद अगस्त का हेलमेट चकनाचूर हो गया। जिससे सिर में चोट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। अगस्त चौहान उत्तराखंड के देहरादून के रहने वाले हैं। और PRO RIDER 1000 नाम से यूट्यूब चैनल है. जिस पर अगस्त चौहान के करोड़ों व्यूवर हैं। और लाखों में सब्सक्रािबर है। अगस्त देश में सबसे कम उम्र के Zx10r 2022 Raptor कावासाकी बाइक राइडर है। उनकी बाइक पर भी यूट्यूब चैनल का नाम लिखा था। हालांकि डिवाइडर से टकराने के बाद गाड़ी को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा। लेकिन भारी भरकम हेलमेट टूटने से अगस्त चौहान की मौत हो गई. यह हादसा थाना टप्पल क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेस वे 47 माइल पर हुआ।

16 घंटे पहले अगस्त में यूट्यूब पर वीडियो डाला था। और अपने दोस्तों को दिल्ली पहुंचने के लिए कहा था। जहां से बाइक राइड शुरू करनी थी। अगस्त चौहान बाइक चलाते समय भी प्रोफेशनली वीडियो बनाते थे। हालांकि अपने वीडियो में उन्होंने डिस्क्लेमर भी डाल रखा था। और तेज बाइक नहीं चलाने की वार्निंग भी दी थी। आकाश चौहान ने यूट्यूब चैनल पर लिखा था। कि ट्रैफिक नियमों का पूरी तरीके से पालन करें और बाइक राइड एक लिमिट में ही करें। लेकिन बुधवार का दिन अगस्त्य चौहान के लिए बाइक राइड का अंतिम दिन बन गया। अगस्त्य चौहान दिल्ली में होने वाली लॉन्ग राइड के कंपटीशन के लिए निकले थे। उन्होंने अपनी जगह ZX कावासाकी बाइक को मॉडिफाई भी कराया था।

अगस्त्य चौहान ने दिल्ली जाने से पहले फुल मौज मस्ती और हाइपर राइडिंग करने की बात कही थी। राइटिंग पर जाने से पहले अगस्त्य बाइक पर करीब 20 किलो का सामान रखे थे। जिसमें उनके जूते, कपड़े, लैपटॉप सहित कई सामान शामिल था। देहरादून से निकलते समय अगस्त्य हाईवे पर पहुंचकर बाइक रेसिंग करते हुए निकले। अगस्त्य ने अपनी रेसिंग बाइक की स्पीड करीब 300 किलोमीटर पर आवर करने की कोशिश की थी। हाईवे खाली मिलने पर अगस्त्य तेजी से बाइक चलाते थे। अगस्त्य ने खुद अपने वीडियो में बताया। कि लाइफ में कभी 300 की स्पीड से नहीं चला, लेकिन पहली बार 300 की स्पीड से उन्होंने बाइक को दौड़ाने की कोशिश करेंगे. हालाकी 300 की स्पीड से बाइक को चलाने की कोशिस करते समय उन्होंने कहा कि मुझे डर लग रहा है। लेकिन यमुना एक्सप्रेस वे पर पहली बार उन्होंने 300 की स्पीड से रेसिंग बाइक चलाई। तो संभाल नहीं पाये।अगस्त्य बाइक को 270 की स्पीड तक ले गये। अपनी बाइक को अगस्त्य घोड़ा कहते थे। वही अगस्त्य जीपीएस के माध्यम से दिल्ली पुहंचे थे। अगस्त्य 300 की स्पीड चलाने के लिए खाली हाईवे तलाश रहे थे। उन्होंने यमुना एक्सप्रेस वे पर जब 300 की स्पीड से अपनी बाइक चलाने की कोशिस की तो नियंत्रित नहीं कर पाएं। वही उनकी बाइक की चैन भी ढीली हो गई थी। जो लटक रही थी। जिसके टूटने की संभावना ज्यादा थी।हालांकि अगस्त मकैनिक के पास चैन को टाइट कराने पहुंचे थे। लेकिन मकैनिक ठीक नहीं कर सका। अगस्त की इंपोर्टेड बाइक के पार्टस भी टूट रहे थे। 16 घंटे पहले अपने यूट्यूब जब अगस्त्य देहरादून अपने घर से निकले थे। तो बाइक चमक रही थी। हालांकि अगस्त्य दिल्ली पहुंच गए थे। और वहां भी उन्होंने अपनी बाइक दौड़ाई. हालांकि 16 घंटे पहले बनाया गया। वीडियो को अगस्त्य कंटिन्यू नहीं कर पाये। यमुना एक्सप्रेस वे पर उनकी आखिरी राइड में मौत हो गई।

Next Story