उत्तर प्रदेश

वेलेंटाइन डे पर बजरंग दल ने युवक-युवती के साथ की गुंडई, केस हुआ दर्ज

Sakshi
14 Feb 2022 4:17 PM GMT
वेलेंटाइन डे पर बजरंग दल ने युवक-युवती के साथ की गुंडई, केस हुआ दर्ज
x
उत्तर प्रदेश में वेलेंटाइन-डे के विरोध के नाम पर आज राष्ट्रीय बजरंग दल ने गुंडई की, पालीवाल पार्क स्थित बाल विहार में युवक-युवती के साथ अभद्रता की गई...

उत्तर प्रदेश में वेलेंटाइन-डे के विरोध के नाम पर आज सोमवार 14 फरवरी को राष्ट्रीय बजरंग दल ने गुंडई की। पालीवाल पार्क स्थित बाल विहार में युवक-युवती के साथ अभद्रता की गई। युवक के साथ मारपीट की गई। युवती एक कॉलेज की छात्रा है। उसे बेइज्जत किया गया। सोशल मीडिया पर उसका वीडियो वायरल किया गया। सूचना पर जब तक पुलिस पहुंची राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ता जा चुके थे। पुलिस ने अपनी तरफ से आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

बता दें कि यह घटना दोपहर के समय की है। राष्ट्रीय बजरंग दल के विभाग अध्यक्ष अवतार सिंह गिल ने वेलेंटाइन डे के विरोध का ऐलान किया था। यह बोला था कि वे अपनी टीम के साथ जगह-जगह जाएंगे। प्रेमी जोड़े मिले तो उन्हें सबक सिखाएंगे। वह अपनी टीम के साथ पालीवाल पार्क स्थित बाल विहार पहुंचे। टीम में युवतियां भी शामिल थीं। बाल विहार में एक युवक-युवती को पकड़ा गया। युवती कॉलेज ड्रेस में थी। मास्क लगा रखा था।

सबसे पहले युवक के साथ मारपीट की गई। युवती का मास्क उतरवाया गया। उससे कहा गया कि अपने माता-पिता को फोन करके बुलाए। उसे बेइज्जत किया गया। भला बुरा बोला गया। हद तो तब हो गई जब युवक-युवती का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद थे। वे वीडियो में साफ बोल रहे थे कि जहां भी युवक-युवती मिलेंगे उन्हें इसी अंदाज में सबक सिखाएंगे।

तय गया कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने घटना को गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा कि युवक-युवती बालिग हैं। वे अपनी मर्जी से कहीं भी बैठ सकते हैं। सार्वजनिक स्थान पर कोई कुछ गलत कर रहा तो पुलिस को सूचना दी जाती। राष्ट्रीय बजरंग दल को यह अधिकार किसने दिया कि वे युवक-युवती के साथ मारपीट करें। एसएसपी के आदेश पर हरीपर्वत थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बाल विहार में लव जेहाद का भी हल्ला मचाया। युवक-युवती से अभद्रता के दौरान कुछ लोगों ने इनका विरोध भी किया। वे उनसे भी उलझ गए। वीडियो में यह भी कैद हुआ है। तीन वीडियो वायरल हुए थे। पुलिस ने तीनों को मुकदमे में साक्ष्य के रूप में शामिल किया है।

इंस्पेक्टर हरीपर्वत अरविंद कुमार ने बताया कि पुलिस ने अपनी तरफ से धारा 147, 148, 323, 504, 506, 34 आईपीसी और सात क्रिमिनल लॉ अमिडमेंट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमे में अवतार सिंह गिल और योगेश ठाकुर नामजद हैं। एक दर्जन से अधिक अज्ञात युवक-युवतियों का भी जिक्र है। वीडियो देखकर उनकी पहचान की जा रही है।

राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ता पालीवाल पार्क में हंगामा करने के बाद यमुनापार स्थित रामबाग पार्क में पहुंचे। हालांकि तब तक हरीपर्वत थाने में उनके खिलाफ मुकदमे की सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसका असर भी देखने को मिला। रामबाग पार्क का कोई वीडियो वायरल नहीं किया गया।

Sakshi

Sakshi

    Next Story