उत्तर प्रदेश

पाकिस्तानी मीडिया में पहली बार CM योगी की तारीफ, कोरोना से जंग की स्ट्रैटजी को सराहा

Arun Mishra
8 Jun 2020 3:36 AM GMT
पाकिस्तानी मीडिया में पहली बार CM योगी की तारीफ, कोरोना से जंग की स्ट्रैटजी को सराहा
x
पाक के चर्चित अखबार द डॉन के सम्पादक फहद हुसैन कोरोना के दौरान योगी द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए कई ट्वीट किए हैं.

कोरोना संकट के दौर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों को दुनियाभर में सराहा जा रहा है. इतना ही नहीं भारत से बैर रखने वाले देश पाकिस्तान में मीडिया भी उनका मुरीद हो गया है. पाक के चर्चित अखबार द डॉन के सम्पादक फहद हुसैन कोरोना के दौरान योगी द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए कई ट्वीट किए हैं.

फहद ने अपने ट्वीट के साथ एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा है, "ये ग्राफ ध्यान से देखिए.उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की तुलना की जाए तो आप ये देख सकते हैं कि पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश से कहीं अधिक मौतें हुई हैं. मैं एक चार्ट के माध्यम से आपको ये समझाऊंगा. यूपी ने कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया, लेकिन पाकिस्तान में यह नहीं हो सका जिसका नतीजा है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर ज्यादा है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है."



एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, "उत्तर प्रदेश की जनसंख्या 22 करोड़ 50 लाख के करीब है और पाकिस्तान की 20 करोड़ से थोड़ी अधिक है. दोनों का प्रोफाइल एक जैसा है और साक्षरता दर भी समान है. पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश के मुकाबले प्रति किलोमीटर जनसंख्या घनत्व कम है और प्रति व्यक्ति आय अधिक है. लेकिन तब भी उत्तर प्रदेश में कोविड 19 (Covid-19) से कम मौतें हुई हैं."

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10,261 है, जबकि पाकिस्तान में 98,943 लोग इस वैश्विक महामारी से संक्रमित हैं. वहीं इस वायरस से पाकिस्तान (Pakistan) में मरने वालों की संख्या 2,002 है, जबकि उत्तर प्रदेश में अभी तक 275 लोगों की इससे जान गई है.

Next Story