पीलीभीत

यकायक घर में बाघ देखकर गाँव वालों के उड़े होश!

Shiv Kumar Mishra
26 Dec 2023 10:21 AM GMT
यकायक घर में बाघ देखकर गाँव वालों के उड़े होश!
x
यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी है।

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। पीलीभीत में देर रात एक बाघ रिहायशी इलाके में घुस आया। रातभर बाघ इलाके में घूमता रहा और लोग भी उसे देखते रहे। जब सुबह हुई तो भीड़ जमा हो गई और लोग वीडियो बनाने लगे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी है। घटना पीलीभीत के कलीनगर तहसील क्षेत्र के अटकोना गांव की है।

रिपोर्ट के अनुसार देर रात करीब 2 बजे के आसपास गांव में बाघ पहुंचा। उसके बाद जैसे ही लोगों को यह खबर मिली, उन्होंने तुरंत वन विभाग की टीम को जानकारी दी। इसके बाद मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची और उन्होंने रस्सी और तार के माध्यम से बाघ वाले इलाके को सील कर दिया।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बाघ एक घर की दीवार पर बैठा है और लोग उसे देख रहे हैं। करीब 10 से 12 घंटे तक बाघ घूमता रहा। कभी वह दीवार पर लेट रहा था, तो कभी उसपर घूम रहा था। मौके पर पुलिस भी मौजूद थी। वन विभाग की टीम बाघ को रेस्क्यू करने में जुट गई थी। 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेंकुलाइज कर बाघ को रेस्क्यू किया गया।

पीलीभीत में बाघ अकसर रिहायशी गांव में घुस जाते हैं और इसके कारण ग्रामीण डर जाते हैं। हालांकि वहां पर वन विभाग की टीम भी इसको लेकर एक्टिव रहती है। बाघ मिलने की सूचना पर वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचते हैं और बाघ को रेस्क्यू करते हैं।

गांव में बाघ को देखने के लिए ग्रामीण काफी नजदीक पहुंच गए थे। कहा जाता है कि ग्रामीणों से बाघ की दूरी महज 5 फीट की थी। ऐसे में प्रशासन पर भी सवाल खड़े होने लगे कि अगर कोई घटना घट जाती तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेता? हालांकि बाघ को देखने के बाद लोगों ने कहा कि यह काफी आक्रामक नहीं था और उसने किसी पर अटैक करने का प्रयास भी नहीं किया।



Next Story