उत्तर प्रदेश

पूर्व खनन मंत्री पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार जानिए क्या है पूरा मामला

Desk Editor
11 Sep 2022 6:24 AM GMT
पूर्व खनन मंत्री पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार जानिए क्या है पूरा मामला
x

उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी की सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. लखनऊ पुलिस ने गोमती नगर एक्सटेंशन इलाके से महिला को गिरफ्तार किया है. सितंबर 2020 में महिला के खिलाफ गोमती नगर एक्सटेंशन थाने में गायत्री प्रसाद प्रजापति और अनिल प्रजापति के साथ एफआईआर दर्ज हुई थी.

गायत्री प्रजापति की कंपनी के पूर्व डायरेक्टर स्वर्गीय बृजमोहन चौबे ने गायत्री प्रजापति, अनिल प्रजापति और उस महिला पर धोखाधड़ी, जालसाजी, जान से मारने की धमकी देने और पैसे हड़पने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई थी. रेप के केस में बयान बदलने के लिए गायत्री प्रजापति ने अपनी कंपनी के डायरेक्टर बृजमोहन चौबे की जमीन भी महिला के नाम लिखवा दी थी. महिला पर कोर्ट में बयान बदलने के बाद बृजमोहन चौबे से 2 करोड़ रुपए मांगने का भी आरोप था. बृजमोहन चौबे की शिकायत पर दर्ज हुए केस में गायत्री और अनिल प्रजापति के खिलाफ पुलिस पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है


महिला के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी किया गया था जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है. बता दें कि समाजवादी सरकार में गायत्री प्रसाद प्रजापति खनन मंत्री रह चुके हैं. गायत्री और छह अन्य लोगों पर चित्रकूट की एक महिला ने अपनी नाबालिग बेटी संग गैंगरेप का आरोप लगाया था. महिला का कहना था कि वह मंत्री गायत्री प्रजापति से मिलने उनके आवास पर पहुंची थी. जिसके बाद मंत्री और उनके साथियों ने उसको नशा दे दिया और नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. शिकायत के बाद गायत्री प्रजापति की तरफ से परिवार को धमकी देने की बात भी सामने आई थी.

Next Story