उत्तर प्रदेश

जलती हुई चिता से पुलिस ने निकाला विवाहिता का शव, ससुराल पक्ष फरार

Sakshi
2 May 2022 4:26 AM GMT
जलती हुई चिता से पुलिस ने निकाला विवाहिता का शव, ससुराल पक्ष फरार
x
उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के करहल थाना क्षेत्र के ग्राम मनोना विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के करहल थाना क्षेत्र के ग्राम मनोना विवाहिता की शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। ससुराल जनों ने अंतिम संस्कार भी शुरू कर दिया। जानकारी मिलते ही मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को बुलाकर जलती हुई चिता से शव को बाहर निकलवाया। मायके पक्ष के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया तो पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और ससुराल जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इटावा के भरथना कस्बा निवासी ध्यान सिंह पुत्र पंछीलाल ने करहल पुलिस को तहरीर देकर जानकारी दी कि उन्होंने अपनी पुत्री सुषमा की शादी दो वर्ष पूर्व कौशल पुत्र प्रभूदयाल निवासी मनोना के साथ की थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजन दहेज की मांग करके सुषमा को प्रताड़ित करने लगे थे। मांग पूरी न होने पर पति कौशल, ससुर प्रभुदयाल, सास सुनीता, देवर अरुण ने उसे पीटा, 10 अप्रैल को मनोना आकर समझाने का प्रयास भी किया गया।

इटावा के भरथना कस्बा निवासी ध्यान सिंह पुत्र पंछीलाल ने करहल पुलिस को तहरीर देकर जानकारी दी कि उन्होंने अपनी पुत्री सुषमा की शादी दो वर्ष पूर्व कौशल पुत्र प्रभूदयाल निवासी मनोना के साथ की थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजन दहेज की मांग करके सुषमा को प्रताड़ित करने लगे थे। मांग पूरी न होने पर पति कौशल, ससुर प्रभुदयाल, सास सुनीता, देवर अरुण ने उसे पीटा, 10 अप्रैल को मनोना आकर समझाने का प्रयास भी किया गया लेकिन फिर भी ससुरालीजन नहीं माने और 30 अप्रैल को उसकी हत्या कर शव जला दिया। इसकी सूचना मायके वालों को दी गई। सूचना पर मायके वाले भागते हुए आए और जहां बेटी का अंतिम संस्कार हो रहा था वहां पहुंचे। फौरन मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर पर जलती हुई चिता से शव बाहर निकलवाया और मौत का कारण जानने के लिए शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि पति, सास, ससुर और देवर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और दहेज हत्या में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चारों ससुरालीजन फरार हैं। जल्द उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। विवाहिता की मौत कैसे हुई आज पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इसका खुलासा होगा।

Next Story