प्रतापगढ़

सीएम योगी का बड़ा एक्शन : प्रतापगढ़ जिले के हत्यारोपी SDM सस्पेंड, पिटाई से नायब नाजिर की मौत का मामला

Arun Mishra
4 April 2022 6:08 AM GMT
सीएम योगी का बड़ा एक्शन : प्रतापगढ़ जिले के हत्यारोपी SDM सस्पेंड, पिटाई से नायब नाजिर की मौत का मामला
x
प्रतापगढ़ की लालगंज तहसील के नायब नाजिर सुनील कुमार शर्मा की हत्या के आरोपित एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव को निलंबित करने का निर्देश दिया.

प्रतापगढ़ में मामूली सी बात पर नायक नाजिर की पिटाई के बाद मौत के मामले में एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव का मामला संज्ञान में आते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ की लालगंज तहसील के नायब नाजिर सुनील कुमार शर्मा की हत्या के आरोपित एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव को निलंबित करने का निर्देश दिया, जिसके बाद शासन ने कार्रवाई की है।

बता दें, लालगंज तहसील के नायब नाजिर सुनील कुमार शर्मा की शनिवार देर रात जिला अस्पताल में मौत हो गई थी. उन्हें 30 मार्च की रात तहसील परिसर में बुरी तरह पीटा गया था जिसके बाद सुनील ने एसडीएम पर पिटाई का आरोप लगाते हुए तहरीर थाने में दी थी. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. जल्द ही हत्यारोपी एसडीएम की गिरफ्तारी हो सकती है.

क्या है पूरा मामला

पिछले दिनों लालगंज तहसील के नायब नाजिर सुनील शर्मा ने एक आरोप लगाया था कि एसडीएम ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह ने 30 मार्च की रात उनकी पिटाई की थी. दूसरे दिन उसकी रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई लेकिन एडीएम के निर्देश पर उसकी चोटों का मेडिकल कराया गया. बाद में उन्हें लालगंज ट्रामा सेंटर में भर्ती करा दिया गया. जिला ट्रेड यूनियन कौंसिल के अध्यक्ष हेमंत नंदन ओझा ने शनिवार को जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया था कि सुनील शर्मा की हालत बिगड़ गई है लेकिन उसे लालगंज से रेफर नहीं किया जा रहा है. जिसके बाद देर शाम उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

इस मामले में कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ ने घटना के विरोध में सोमवार को प्रदेश भर में कलेक्ट्रेट/ तहसीलों में तालाबंदी कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजने की भी घोषणा की है। इसकी तालाबंदी की घोषणा से पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपित ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव को निलंबित कर दिया है। लालगंज एसडीएम आवास पर शनिवार से ही ताला बंद है। नायब नाजिर की मौत के बाद से एसडीएम फरार हैं। ट्रामा सेंटर लालगंज में इलाज करा रहे नायब नाजिर को देखने एसडीएम लालगंज ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह शुक्रवार की रात व शनिवार को तो गए, लेकिन दोपहर के बाद से उनका पता नहीं है।

सुनील कुमार शर्मा के बेटे की तहरीर में कहा गया कि 30 मार्च की रात एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव ने लाल गंज के तहसील कर्मचारी सुनील कुमार शर्मा की डण्डे से पिटाई की थी। गंभीर रूप से घायल सुनील कुमार शर्मा की मृत्यु शनिवार रात में इलाज के दौरान जिला अस्पताल में हो गई थी। जिला अस्पताल में तहसील कर्मचारियों ने हंगामा किया था। जिलाधिकारी ने बताया है कि एस डीएम लालगंज को हटाकर वहां पर दूसरे एसडीएम की नियुक्ति की गई है और मामले की जांच की जा रही है।

Next Story