प्रयागराज

प्रयागराज में 13 साल के शुभ केसरवानी की अपहरण के बाद हत्या, मासूम का शव देख बिलखने लगे परिजन

Shiv Kumar Mishra
24 Sep 2023 8:19 AM GMT
प्रयागराज में 13 साल के शुभ केसरवानी की अपहरण के बाद हत्या, मासूम का शव देख बिलखने लगे परिजन
x
शंकरगढ़ से अपहरण किए गए 13 साल के शुभ केसरवानी की फिरौती मांगने के दौरान उसकी हत्या करने वाले अहरणकर्ता और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो

प्रयागराज के शंकरगढ़ के कारोबारी पुष्पराज केशरवानी के 13 वर्षीय पुत्र शुभ का शनिवार शाम अपहरण हो गया था। बदमाशों ने 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। कारोबारी के परिवार को फिरौती देने की बजाय पुलिस के पास जाना ज्यादे ठीक लगा। ऐसा करना परिवार के लिए बेहद खतरनाक साबित हुआ। आज चित्रकूट के जंगल में शुभ का शव बरामद हुआ है।

शंकरगढ़ से अपहरण किए गए 13 साल के शुभ केसरवानी की फिरौती मांगने के दौरान उसकी हत्या करने वाले अहरणकर्ता और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। वारदात को अंजाम देने वाले मध्य प्रदेश के संजय और चित्रकूट के सुखदेव के पैर में गोली लगी है। वहीं सिपाही सागर को हाथ मे गोली लगी है। पुलिस ने तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

नगर पंचायत शंकरगढ़ के सदर बाजार निवासी पुष्पराज केसरवानी का 13 वर्षीय पुत्र शुभ केसरवानी शनिवार शाम चार बजे से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था। कुछ घंटे बाद पुष्पराज केसरवानी के मोबाइल पर रात 8:30 बजे एक अज्ञात नंबर से फोन आया और उसने कहा कि तुम्हारे लड़के का अपहरण कर लिया है।

15 लाख रुपए डौभौरा जंगल भेजवा दो नहीं तो गोली मार दूंगा। घटना की जानकारी होते ही पुलिस उपायुक्त यमुनानगर अभिनव त्यागी एवं पुलिस उपायुक्त गंगानगर अभिषेक भारतीय के साथ-साथ एसओजी यमुनानगर, एसओजी गंगानगर एवं एसओजी नगर की टीम अलग-अलग गठित कर अपह्त बच्चों की तलाश में जुट गई।

फिरौती मांगने वाले अपहरणकर्ताओं का मोबाइल ऑफ होने के कारण पुलिस को लोकेशन नहीं मिली। रविवार भोर में जानकारी मिली थी कि जनपद चित्रकूट के बरगढ़ थाना क्षेत्र के अरवारी जंगल में एक 14 वर्षीय बच्चे की लाश मिली है। घटना की जानकारी होने के बाद बच्चे के परिजन घटनास्थल पहुंच गए। बच्चे का शव देखने के बाद पुष्पराज केसरवानी ने उनका बेटा होने की पुष्टि की। उसके सिर पर हमला करके हत्या की गई थी। कलेजे के टुकड़े का शव देखकर परिजन फफक पड़े। रो-रोकर उनका बुरा हाल है। पुलिस ने फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

Next Story