प्रयागराज

UP : प्रयागराज में जहरीली शराब कांड में बढ़ा मौत का आंकड़ा, अब तक 6 लोगों की गई जान

Arun Mishra
21 Nov 2020 6:45 AM GMT
UP : प्रयागराज में जहरीली शराब कांड में बढ़ा मौत का आंकड़ा, अब तक 6 लोगों की गई जान
x
स्थानीय लोगों का कहना है कि पीड़ितों ने कल रात एक दुकान से देशी शराब का सेवन किया।

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के फूलपुर थाना क्षेत्र के अमिलिया गांव में जहरीली देशी शराब से मरने वालों का आकंड़ा बढ़ गया है. अब तक छह लोगों की मौत हो गई और कम से कम 15 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। इससे पहले शुक्रवार को जहरीली शराब पीने से इमिलिया गांव के बसंत लाल पटेल, शम्भु नाथ मौर्य, राज बहादुर और प्यारे लाल बिन्द की मौत हो गई है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि पीड़ितों ने कल रात एक दुकान से देशी शराब का सेवन किया। इसके तुरंत बाद, कई लोग बीमार पड़ गए। शराब की दुकान चलाने वाले पति-पत्नी की जोड़ी को शुरुआती सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

प्रशासन पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटा है। देर रात मौके पर कमिश्नर, एडीजी, आईजी, डीएम, एसएसपी और एसपी गंगापार मौके पर मौजूद रहे। आक्रोशित ग्रामीणों ने शराब के ठेके के बाहर देर रात हंगामा किया। प्रशासन ने इस मामले में 3 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपी शराब ठेकेदार की तलाश में छापेमारी में एक सेल्समैन को रात को गिरफ्तार किया गया है। डीएम के आदेश पर रात में ही शवों का पोस्टमार्टम कराया गया। बता दें फूलपुर के अमिलिया में संगीता देवी के नाम ये शराब का ठेका है।

प्रयागराज के जिला मजिस्ट्रेट भानू चंद्र गोस्वामी ने शराबों के शव परीक्षण और नमूना रिपोर्ट के बाद ही मौतों के सही कारणों की पुष्टि की जा सकती है।फूलपुर आबकारी निरीक्षक की तहरीर पर धारा 304, 308, 272, 273 व आबकारी अधिनियम 60, 63, 64ए के तहत एफआइआर दर्ज हुई है।

Next Story