प्रयागराज

एडीजी ने किया पुलिस की पाठशाला का शुभारम्भ, छात्रों को दी साइबर क्राइम की जानकारी

Arun Mishra
16 Nov 2021 1:43 PM GMT
एडीजी ने किया पुलिस की पाठशाला का शुभारम्भ, छात्रों को दी साइबर क्राइम की जानकारी
x
एडीजी द्वारा वूमेन पावर लाईन की उपयोगिता के बारे में भी बच्चों को अवगत् कराया गया।

शशांक मिश्रा

आज महर्षि पतंजलि विद्या मन्दिर शिवकुटी में पुलिस की पाठशाला का शुभारम्भ अपर पुलिस महानिदेशक जोन प्रयागराज के द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया।

महर्षि पतंजलि विद्या मन्दिर शिवकुटी जनपद प्रयागराज में पुलिस की पाठशाला कार्यक्रम के अन्तर्गत अपर पुलिस महानिदेशक जोन प्रयागराज के द्वारा प्रोजेक्टर की मदद से छात्र-छात्राओं को साइबर क्राईम के बारे में बताया व इससे स्वयं को कैसे बचाएं इस बारे में भी जागरूक किया। एडीजी द्वारा वूमेन पावर लाईन की उपयोगिता के बारे में भी बच्चों को अवगत् कराया गया।

पुलिस की पाठशाला के अन्तर्गत् बच्चों को पुलिस की कार्यपद्धति के बारे में अवगत कराया, मौके पर एडीजी प्रेम प्रकाश द्वारा हेल्पलाईन नं0 112 पर कॉल करवाकर लाईव डेमो दिया गया। पुलिस के रिस्पांस को देखकर सभी छात्र-छात्राओं ने तालियों से सभी रिस्पांस टीमों का स्वागत् किया एवं एडीजी द्वारा बहुत ही कम समय में रिस्पांस देने के लिए टीम का उत्साह वर्धन किया


इसी क्रम में जनपद प्रयागराज की फायर ब्रिगेड टीम भी विद्यालय पहँची व बच्चों को आग से बचाव हेतु उपयोग में आने वाले उपकरणों के बारे में विस्तार से बताया गया एवं उपकरणों के प्रयोग द्वारा आग बुझाकर बच्चों को आग से बचाव के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

Next Story