प्रयागराज

देश के सबसे बड़े त्रिशूल का अमित शाह ने किया पूजन, 151 फीट लंबा है त्रिशूल

Special Coverage News
13 Feb 2019 4:45 PM GMT
देश के सबसे बड़े त्रिशूल का अमित शाह ने किया पूजन, 151 फीट लंबा है त्रिशूल
x

शशांक मिश्रा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मौजा गिरी आश्रम पहुंचे !मौजा गिरी आश्रम में 151 फीट ऊंची भव्य त्रिशूल की पूजा अर्चना के बाद स्थापना की. मौजा गिरी आश्रम योगी आदित्यनाथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी सहित भारी संख्या में साधु महात्मा मौजूद रहे. कुंभ के सभी वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे.

इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी उपस्थित रहे. अमित शाह ने पूजन के बाद मौज गिरी की समाधि का दर्शन किया साथ ही भृगु ऋषि द्वारा स्थापित किए गए भगवान शिव के मंदिर में पूजन किया. जूना अखाड़े की अध्यक्ष भगवत गिरी महाराज ने बताया कि अमित शाह को संतो ने यहां से आशीर्वाद दिया है. अमित शाह और भाजपा की सरकार भारतीय परंपरा और सनातन परंपरा के अनुरूप काम कर रही है. जिसके लिए निश्चित ही उन्हें आने वाले समय में कामयाबी मिलेगी.

जूना अखाड़े के संरक्षक हरि गिरि महाराज ने कहा कि यह देश का सबसे बड़ा त्रिशूल स्थापित किया गया है कि तीर्थराज प्रयाग की धरती है यहां 33 करोड़ देवी देवता विद्यमान है त्रिशूल, रजोगुण तमोगुण और सतोगुण का परिचायक है जिससे यहां आने वाले लोगों को शक्ति मिलेगी.

श्री राम मंदिर के मुद्दे पर हरि गिरी ने कहा कि राम मीडिया के लिए मुद्दा है हम लोगों के लिए नहीं इसलिए इस मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई लेकिन उन्होंने कहा कि हम विश्वास दिलाते हैं कि जल्द ही राम मंदिर को लेकर बड़ी खबर सामने आएगी हालांकि उन्होंने इस बात से इंकार किया कि अमित शाह ने राम मंदिर के मुद्दे पर उनसे कुछ कहा है. लेकिन उनका उत्साह जरूर बता रहा था कि संतों को साधने के लिए अमित शाह ने राम मंदिर निर्माण के के लिए बड़ी लकीर खींची है.

Next Story