प्रयागराज

अतीक अहमद के करीबी नफीस बिरयानी की जेल में मौत, उमेश पाल हत्याकांड में जेल में बंद था!

Arun Mishra
18 Dec 2023 6:23 AM GMT
अतीक अहमद के करीबी नफीस बिरयानी की जेल में मौत, उमेश पाल हत्याकांड में जेल में बंद था!
x
उमेश पाल तिहरे हत्याकांड में वांछित नफीस बिरयानी को 22 नवंबर, 2023 को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया था

प्रयागराज के बहुचर्चित उमेश पाल तिहरे हत्याकांड में कथित तौर पर शामिल नफीस बिरयानी (50) की रविवार देर रात ह्रदय गति रुकने से मृत्यु हो गई. नफीस को माफिया अतीक अहमद का भी करीबी माना जाता था. नैनी केंद्रीय कारागार में बंद नफीस बिरयानी को तबीयत खराब होने पर रविवार शाम को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

प्रयागराज पुलिस के मीडिया प्रकोष्ठ द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, उमेश पाल तिहरे हत्याकांड में वांछित नफीस बिरयानी को 22 नवंबर, 2023 को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया था. उस पर 50,000 रुपये का इनाम भी घोषित था. रविवार देर रात को हृदय गति रुकने से उसकी मृत्यु हो गई.

बता दें कि नफीस बिरयानी के खिलाफ उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज के धूमनगंज पुलिस थाने में केस दर्ज था, जिसके बाद उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. नफीस को 22 नवंबर, 2023 को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था. अब शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

पुलिस और नफीस के बीच मुठभेड़ लखनऊ से प्रयागराज जाने के रास्ते में नवाबगंज थाना क्षेत्र के अमापुर में हुई. इस दौरान पुलिस की गोली से वह घायल हो गया था. 24 फरवरी 2023 को धूमनगंज इलाके में उमेश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. शूटर जिस क्रेटा कार से आए थे वह कार नफीस की ही थी. नफीस अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ का बेहद करीबी था.

अशरफ ने ही नफीस को नॉनवेज प्वाइंट के लिए सिविल लाइंस में जगह मुहैया कराई थी. उसने नफीस बिरयानी के नाम से प्रयागराज में कई नॉनवेज आउटलेट खोल रखे थे. नफीस ने रुखसार नाम के व्यक्ति के नाम पर अपनी कार ट्रांसफर कर दी थी, लेकिन कार हमेशा नफीस और असद ही यूज किया करते थे. उमेश पाल हत्याकांड के बाद नफीस पर प्रयागराज पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था. अब प्रयागराज पुलिस को नफीस के साथी रुखसार की तलाश है.

Next Story