प्रयागराज

फेब फाउंडेशन की ओर से रक्तदान शिविर सम्पन्न

Shiv Kumar Mishra
2 Sep 2021 4:13 AM GMT
फेब फाउंडेशन की ओर से रक्तदान शिविर सम्पन्न
x

प्रयागराज। फेब फाउंडेशन की ओर से बुधवार को प्रथम ब्लड रिवोल्यूशन दिवस एवं संस्था के संस्थापक कुमार अमित के जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन प्रयागराज चैरिटेबल ट्रस्ट ब्लड बैंक, टैगोर टाउन में किया गया। इस रक्तदान शिविर में कुल 40 लोगों ने स्वैक्षिक रक्तदान किया जिसमें 5 लड़कियां भी शामिल थी। 11 लोग वैक्सीन और कम वजन के कारण रक्तदान नहीं कर सके। फेब फाउंडेशन के अंतर्गत ब्लड रिवोल्यूशन की टीम व्हाट्सएप्प के साथ-साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम एवं अन्य सोशल मीडिया पर सक्रिय होकर लोगों की मदद करती है। फेब फाउंडेशन के तीन अंग है जिसमें फूड रिवोल्यूशन, एजुकेशन यानी मेरी पाठशाला और ब्लड रिवोल्यूशन शामिल है। ब्लड रिवोल्यूशन की तरफ से यह पहला रक्तदान शिविर था जो कि इसके स्थापना दिवस पर आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर ब्लड रिवोल्यूशन के सदस्यों ने बताया कि 3 से 4 माह में एक बार रक्तदान करके आप एक इंसान को जिंदगी ही नहीं बल्कि पूरे परिवार को खुशियां देते हैं। साथ ही रक्तदान करके आप स्वयं को हार्ट अटैक, स्ट्रोक, कैंसर जैसी बीमारियों से बचाते हैं और आपके शरीर में नयी कोशिकाओ का सृजन होता है। टीम के अन्य सदस्यों ने बताया कि एक यूनिट ब्लड चार लोगों की ज़िन्दगी बचाता है।

इस अवसर पर अखण्ड प्रताप, सूर्य प्रकाश अग्रहरि, अभिषेक चौबे, अंकित सिंह, मंतशा, ज्योति, राघवेंद्र पटेल, राहुल पांडेय, साहिल, आशुतोष, श्रेया आदि लोग उपस्थित रहे।

Next Story